Ashes 2019, 3rd Test: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड ने बरपाया कहर, इंग्लैंड को 67 रन पर किया ढेर
Advertisement
trendingNow1566126

Ashes 2019, 3rd Test: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड ने बरपाया कहर, इंग्लैंड को 67 रन पर किया ढेर

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर लड़खड़ा दिया.

(फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने जोश हेजलवुड (30/5) की घातक गेंदबाजी के दम पर लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड को 27.5 ओवर में महज 67 रन पर ही ऑलआउट कर दिया. इंग्लैंड के ऑलआउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू हो गई है. इससे पहले, एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 52.1 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट कर दिया था. इंग्लैंड के लिए आर्चर ने 6 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट लिए थे. इसके अलावा क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया.

दरअसल, पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत सही नहीं रही और टीम ने 25 रन तक मार्कस हैरिस (8) और उस्मान ख्वाजा (8) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद डेविड वॉर्नर (61) और मार्नस लाबुशाने (74) ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की शतकीय साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को संकट से बाहर निकाला. वार्नर ने इस दौरान अपने करियर का 30 वां अर्धशतक भी जमाया. उन्होंने 94 गेंदों पर सात चौके लगाए.

वॉर्नर का विकेट 136 के स्कोर पर गिरा. वॉर्नर के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड और मैथ्यू वेड खाता खोले बिना ही चलते बने. वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और 179 रन पर ऑलआउट हो गई. लाबुशाने ने 129 गेंदों पर 10 चौके लगाए. उन्होंने करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया.

अब मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपनी दमदार वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम को महज 67 रन पर ही समेट दिया. कंगारू टीम के लिए हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए जबकि पैट कमिंस और जेम्स पैटिंसन ने 2 विकेट लिए.

खास बात यह रही कि इस पारी में इंग्लैंड का एक ही बल्लेबाज डेनली 12 रन बनाकर दहाई के अंक को छू सका. टीम के कप्तान जो रूट भी बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए और बेन स्टोक्स सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. ओपनिंग करने आए बल्लेबाज रोरी बर्न्स और जेसन रॉय 9-9 रन ही बना सके. इसके अलावा जॉनी बेयरस्टॉ सिर्फ 4 और जोस बटलर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Trending news