ENG vs PAK: रोमांचक मोड़ पर मैनचेस्टर टेस्ट, चौथा दिन होगा निर्णायक
Advertisement

ENG vs PAK: रोमांचक मोड़ पर मैनचेस्टर टेस्ट, चौथा दिन होगा निर्णायक

मैनचेस्टर टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 137 रन बना लिए हैं, पाक टीम की कुल बढ़त 244 रनों की हो गई है.

इंग्लैंड के डोमनिक बेस को कैच पड़ते हुए असद शफीक. (फोटो-PTI)

मैनचेस्टर: आखिरकार वही हुआ जिसकी सब को उम्मीद थी. पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के पहले टेस्ट का तीसरा दिन बेहद रोमांचक रहा. आलम ये रहा कि अब इस टेस्ट मैच का चौथे दिन का खेल निर्णायक साबित होगा. मैच किस टीम के हाथो में जाएगा, ये मैनचेस्टर टेस्ट का चौथा दिन तय करेगा. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने मुकाबले में काफी हद तक वापसी की, जिसकी बदौलत दूसरी पारी में पाकिस्तान टीम  8 विकेट पर 137 रन पर लड़खड़ा गई.

  1. रोमांचक मोड़ पर मैनचेस्टर टेस्ट.
  2. दूसरी पारी में पाकिस्तान-137/8.
  3. पाकिस्तान को 244 रन की लीड.

हालांकि पहली पारी के आधार पर पाक टीम की कुल बढ़त 244 रनों की हो गई है. इससे पहले तीसरे दिन जब खेल शुरू हुआ तो इंग्लैंड अपने कल के स्कोर 4 विकेट पर 92 रनों में 127 रन ही जोड़ पाई, यही कारण रहा कि पूरी टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने 219 पर घुटने टेक गई. गौर किया जाए अगर पहली पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी की ओर तो मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप को छोड़ इंग्लिश टीम का कोई भी खिलाड़ी पचासा नहीं जड़ पाया. पोप ने अपने टेस्ट करियर का 5वां अर्धशतक पूरा करते हुए 62 रनों की पारी खेली.

इसके अलावा विकेट-कीपर जोस बटलर ने भी 38 रनों की जुझारू पारी खेल अपनी टीम को एक समान्नजनक स्कोर तक ले जाने की कोशिश लेकिन बटलर को इस कार्य में अधिक सफलता हाथ नहीं लगी. जिसकी बदौलत इंग्लैंड मेहमान टीम के पहली पारी के स्कोर 326 रनों के आधार पर 107 रनों से पीछे रह गई. पाक टीम की तरफ से फिरकी गेंदबाज यासिर शाह ने सबसे अधिक 4 विकेट अपने नाम किए.

ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर रोमांच तब और बढ़ गया जब पाकिस्तान टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनी उतरी. पहली पारी के पाक के शतकवीर शान समूद इस बार खाता भी नहीं खोल पाए और स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. फिर क्या था पाकिस्तान के लिए मेजबान टीम के सभी गेंदबाज खतरे की घंटी साबित होने लगे. जिसके आधार पर पाक टीम का नियमित अंतराल पर विकटों का पतन होने लगा. 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में पाकिस्तान की हालात बेहद नाजुक मोड़ पर आ खड़ी है. इंग्लैंड के गेंदबाज ब्रॉड, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने अपनी टीम की मैच में वापसी कराई. तीसरे दिन पाकिस्तान की ओर से पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह (12) और मोहम्मद अब्बास बिना खाता खोले क्रीज पर डटे हुए हैं. चौथे दिन लगभग ये तय हो जाएगा की 3 टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला किस टीम की झोली में जाएगा. 

Trending news