ENG vs PAK: मसूद के 'शान'दार शतक से पाक मजबूत, इंग्लैंड को शुरुआती झटके

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट खोकर 92 रन बना लिए हैं, मेजबान अभी 234 रन पीछे है.

ENG vs PAK: मसूद के 'शान'दार शतक से पाक मजबूत, इंग्लैंड को शुरुआती झटके
शतक लगाने के बाद जश्न मनाते शान मसूद. (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट खोकर 92 रन बना लिए हैं. मेजबान टीम के बल्लेबाज ओली पोप और जोस बटलर क्रमश: 46 और 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे. इंग्लैंड ने शुरुआती 3 विकेट महज 12 रन पर गंवा दिए. ओपनर रोरी बर्न्स 4 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने. वहीं डॉम सिब्ले को महमूद अब्बास ने 8 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. अब्बास ने बेन स्टोक्स को खाता भी नहीं खोलने दिया, कप्तान जो रूट 14 रन ही बना सके. 

 

इससे पहले ओपनर शान मसूद के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने 326 रन बना लिए थे. मसूद ने 319 गेंदों में 18 चौके और 2 छक्कों की मदद से 156 रन की पारी खेली और 470 मिनट तक क्रीज पर टिके रहे. हांलाकि गुरुवार सुबह बाबर आजम से बड़ी पारी की उम्मीदें थीं लेकिन 69 रन के निजी स्कोर पर ही वो पवेलियन वापस लौट गए. पाकिस्तान के शादाब खान ने भी 45 रन का अहम योगदान दिया.

 

इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए, क्रिस वोक्स को 2 विकेट मिले. वहीं अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन और डॉम बेस को 1-1 कामयाबी नसीब हुई. इंग्लैंड अभी भी पाकिस्तान से 234 रन पीछे है. अगर मेजबान को मजबूत स्थिति में पहुंचना है तो उसे बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा वर्ना मैच में इस टीम की पकड़ कमजोर हो जाएगी.