Cricket: कोरोना का कहर; हाथ मिलाना तो दूर, फैंस के साथ सेल्फी भी नहीं लेंगे क्रिकेटर

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका पहुंच गई है. दोनों टीमों के बीच 19 मार्च से टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

Cricket: कोरोना का कहर; हाथ मिलाना तो दूर, फैंस के साथ सेल्फी भी नहीं लेंगे क्रिकेटर

लंदन: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) का खेलों पर भी बुरा असर पड़ा है. दुनियाभर में कई खेलों की चैंपियनशिप स्थगित हो चुकी हैं. कहीं खाली स्टेडियमों में मैच खेले जा रहे हैं. इस वायरस ने खिलाड़ी और खेलप्रेमियों के बीच दूरी भी पैदा कर दी है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Board) का उदाहरण ही लीजिए. यह टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है. इंग्लिश टीम श्रीलंका (Sri Lanka vs England) से मैच तो खेलेगी, लेकिन दर्शकों से दूरी बनाए रखेगी. 

इंग्लैंड और श्रीलंका (England vs Sri Lanka) के बीच 19 मार्च से टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टेस्ट से पहले इंग्लैंड (England) की टीम अभ्यास मैच खेलेगी. इंग्लैंड की टीम ने पहले ही साफ कर दिया था कि उसके खिलाड़ी किसी से हाथ नहीं मिलाएंगे. इसकी बजाय वे एकदूसरे से मुट्ठी टकराएंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: भुवनेश्वर को सता रहा ‘कोरोना’ का डर, धर्मशाला वनडे से पहले कही यह बात

इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने क्रिकेटरों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसमें कहा गया है कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) की गाइडलाइंस के मुताबिक हमने अपने खिलाड़ियों को कई सतर्कता बरतने को कहा है. उनसे कहा गया है कि जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक भीड़-भाड़ में ना जाएं. खिलाड़ियों से कहा गया है कि दर्शकों के साथ सेल्फी लेने से भी बचें. 

यह भी देखें: VIDEO: चहल का खतरनाक स्टंट, कहा- कोहली ने डर को जीतना सिखाया, DK को दिया चैलेंज

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा था कि वे विरोधी खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे. इसकी बजाय वे मुट्ठी टकराकर एकदूसरे का अभिवादन करेंगे. श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है.