close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टी20 ब्लास्ट में मिडिलसेक्स के लिए खेलेंगे एबी डिविलियर्स

35 साल के डिविलियर्स पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन वे टी20 लीग में खेलते हैं.   

टी20 ब्लास्ट में मिडिलसेक्स के लिए खेलेंगे एबी डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

लंदन: इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स  (AB de Villiers) क्रिकेट में पदार्पण करने जा रहे हैं. वे इंग्लैंड की लीग टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में मिडिलसेक्स के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. डिविलियर्स मिडिलसेक्स (Middlesex) के लिए सात ग्रुप मैचों में उपलब्ध रहेंगे. अगर क्लब जुलाई से शुरू हो रही लीग के नॉकआउट दौर में पहुंचता है तो भी डिविलियर्स टीम के साथ होंगे. 

35 साल के डिविलियर्स ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. उन्होंने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. लेकिन यह भी कहा था कि वे आईपीएल में खेलते रहेंगे. अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वे इंग्लैंड के क्लब के लिए भी खेलेंगे. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार रहे एबी ने वनडे में 25 और टेस्ट में 22 शतक जमाए हैं. वे मैदान के किसी भी दिशा में स्ट्रोक लगाने की क्षमता रखते हैं. इसी कारण उन्हें मिस्टर 360 डिग्री क्रिकेटर कहा जाता है. 

यह भी पढ़ें: टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का नया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा से काउंटी क्रिकेट खेलना चाहता था. लॉर्ड्स पर खेलना हमेशा से लाभदायक होता है और मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं. यह मेरे लिए शानदार अनुभव होगा.’ डिविलियर्स क्लब के दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं. उनसे पहले मिडिलसेक्स ने अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को टीम में शामिल किया है. 

एबी डिविलियर्स ने 13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 20,014 रन बनाए हैं. वे 2008 से लगातार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते आए हैं. वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम से खेलते हैं. 

एबी डिविलियर्स के शामिल होने पर टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा, ‘युवा खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के साथ खेलना अच्छा अनुभव होगा. सपोर्ट स्टाफ के लिए उनके साथ काम करने का अनुभव अच्छा होगा.’ डिविलियर्स इस समय पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेल रहे हैं. वे लीग में लाहौर कलंदर्स की कप्तानी संभाल रहे हैं.

(इनपुट: आईएएनएस)