वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज से पहले झटका, इविन लुईस टीम से हटे, पॉवेल और पूरन को मिला मौका
Advertisement

वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज से पहले झटका, इविन लुईस टीम से हटे, पॉवेल और पूरन को मिला मौका

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने लुईस की जगह वनडे टीम में कीरोन पॉवेल को टीम में शामिल किया है. टी20 टीम में लुईस की जगह निकोलस पूरन को मिली है. 

वेस्टइंडीज के इविन लुईस ने टीम से नाम वापस लेने की वजह निजी बताई है. (फाइल फोटो)

किंग्सटन: क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में उतरने जा रही वेस्टइंडीज टीम को एक और झटका लगा है. उसके विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस ने भारत दौरे पर होने वाली इस सीरीज से नाम वापस ले लिया है. 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी पुष्टि की. बोर्ड ने बताया कि लुईस की जगह कीरोन पॉवेल को वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. वहीं निकोलस पूरन टी20 में लुईस का स्थान लेंगे. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा. 

26 साल के लुईस ने टीम से नाम वापस लेने की वजह निजी बताई है. वे 35 वनडे और 17 टी20 मैच खेल चुके हैं. लुईस ने हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का अनुबंध भी ठुकरा दिया था. भारत और वेस्टइंडीज को पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाद तीन टी20 मैच भी खेलने हैं. मेहमान टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दोनों मैच हार चुकी है. 

वेस्टइंडीज की संशोधित वनडे टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन, सुनील अम्बरिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, कीरोन पॉवेल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स और ओशाने थॉमस. 
वेस्टइंडीज की संशोधित टी20 टीम: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड और ओशाने थॉमस.

पहले वनडे में कोच लॉ नहीं होंगे टीम के साथ 
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस मैच में वेस्टइंडीज के कोच अपनी टीम के साथ नहीं होंगे. उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) भारत के खिलाफ होने वाले दो वनडे मैचों के लिए निलंबित कर दिया है. उन पर हैदराबाद टेस्ट के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप है. 

fallback
वेस्टइंडीज की टीम प्रैक्टिस के दौरान. (फोटो: PTI) 

                     भारत vs वेस्टइंडीज सीरीज के मैच 
                   तारीख               मैच                स्थान 
                  21 अक्टूबर     पहला वनडे        गुवाहाटी 
                  24 अक्टूबर     दूसरा वनडे        विशाखापत्तनम
                  27 अक्टूबर     तीसरा वनडे       पुणे 
                  29 अक्टूबर     चौथा वनडे         मुंबई 
                   1 नवंबर         पांचवां वनडे      तिरुवनंतपुरम 
                   4 नवंबर         पहला टी20       कोलकाता 
                   6 नवंबर         दूसरा टी20       लखनऊ 
                  11 नवंबर        तीसरा टी20       चेन्नई

Trending news