Breaking News
  • कोरोना पर पीएम मोदी ने कहा कि दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद ये दूसरा सबसे बड़ा संकट
  • पीएम मोदी के आवास पर कैबिनेट की अहम बैठक, हो सकता है बड़ा ऐलान
  • दिल्‍ली में अब सभी दुकानें खुलेंगी, अनलॉक-1 पर केंद्र के फैसले को लागू करेंगे: अरविंद केजरीवाल

15 साल बाद आशीष नेहरा ने खोला राज, बताया- PAK के खिलाफ मैच में धोनी को क्यों गाली दी थी?

सोशल मीडिया पर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक वीडियो कई बार देखने को मिलता है.

15 साल बाद आशीष नेहरा ने खोला राज, बताया- PAK के खिलाफ मैच में धोनी को क्यों गाली दी थी?
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक वीडियो कई बार देखने को मिलता है, जिसमें बॉलिंग कर रहे नेहरा विकेट के पीछे खड़े धोनी को गाली देते हुए दिखाई देते हैं. नेहरा और धोनी का गाली वाला वीडियो सोशल मीडिया पर ये कहकर प्रचारित किया जाता है कि नेहरा ने 5 अप्रैल 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में धोनी को गाली दी थी. इस मैच में धोनी ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा था. वीडियो भारत-पाकिस्तान की 6 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले का बताया जाता है, लेकिन नेहरा ने इसकी सच्चाई बताई है. दरअसल एक इंटरव्यू में नेहरा ने 15 साल बाद इस वीडियो का सच बताया और अपनी गलती भी मानी कि उन्होंने उस वक्त धोनी को गाली दी थी.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने एक इंटरव्यू में कहा है, "मुझे अच्छी तरीके से याद है जिस मैच में धोनी ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा था. वो पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे मैच था जो विशाखापट्टनम में खेला गया था. सोशल मीडया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मैं एम. एस. धोनी को गाली देता हुआ दिख रहा हूं, वो मैच सीरीज का चौथा मैच था. वो विशाखापट्टनम में नहीं बल्कि अहमदाबाद में खेला गया था. लेकिन हां मैंने गाली दी थी क्योंकि  धोनी और फर्स्ट स्लिप पर मौजूद राहुल द्रविड़ के बीच से शाहिद अफरीदी का कैच छूट गया था."

ये भी पढ़ें- सहवाग, पांड्या से कोहली तक, जानें भारतीय क्रिकेटर्स के अब तक के सबसे विवादास्पद बयान

शाहिद अफरीदी का छोड़ था कैच

आशीष नेहरा ने बताया कि दरअसल इससे पहले अफरीदी ने मेरे ओवर में छक्का लगाया था और इंडिया और पाकिस्तान मैच का पहले से मेरे ऊपर काफी दबाव था. ऐसे में इस कैच के छूटने पर मुझे बहुत गुस्सा आ गया था. आमतौर पर खिलाड़ी ऐसे मौकों पर अपना आपा खो देते हैं. हालांकि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था. इस वीडियो में धोनी हैं इसीलिए ये वीडियो इतना पॉपुलर हो गया.

बता दें कि पाकिस्तान के साथ इस 6 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 4-2 से हार मिली थी. भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीतने के बाद बाकी सारे मैच गंवा दिए थे.

LIVE TV