close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंग्लैंड से मिली हार के बाद निराश डुप्लेसिस बोले, 'तीनों डिपार्टमेंट में कमतर साबित हुए'

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लिसस ने आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के शुरुआती मैच में मेजबान इंग्लैंड से मिली हार से निराश थे और उनका मानना है कि उनकी टीम सभी तीनों विभागों में पीछे रह गई.

इंग्लैंड से मिली हार के बाद निराश डुप्लेसिस बोले, 'तीनों डिपार्टमेंट में कमतर साबित हुए'
इंग्लैंड ने विश्व कप के उदघाटन मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया.

लंदन: इंग्लैंड ने विश्व कप के उदघाटन मैच में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ विकेट पर 311 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 39.5 ओवर में 207 रन पर आउट हो गई. 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लिसस ने आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के शुरुआती मैच में मेजबान इंग्लैंड से मिली हार से निराश थे और उनका मानना है कि उनकी टीम सभी तीनों विभागों में पीछे रह गई. डुप्लेसिस ने कहा, "हम आज सभी तीनों विभागों में पिछड़ गए." उन्होंने साथ ही कहा, "मुझे लगा कि 300 रन का स्कोर अच्छा स्कोर था, हम कटर्स गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन इंग्लैंड ने कुछ अच्छा प्रदर्शन किया." 

इमरान ताहिर विश्वकप के उद्घाटन मैच में पहला ओवर गेंदबाजी करने वाले पहले स्पिनर भी बने. डुप्लेसिस ने इस बारे में कहा, "ताहिर को पहले बुलाना रणनीति का हिस्सा था, वे तेज गेंदबाजों का अच्छी तरह सामना करते हैं और आज यह रणनीति कारगर भी रही। गेंदबाजी अच्छी थी, हमें विकेट मिलते रहे." 

दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य का पीछा करते हुए साझेदारियों की कमी खली और डुप्लेसिस भी इससे सहमत थे. उन्होंने कहा, "लक्ष्य का पीछा करते हुए हमें साझेदारियों की जरूरत थी और (हाशिम) अमला का बाहर होना, लय तोड़ने वाला था. वह अब ठीक है." दक्षिण अफ्रीका के पास उनका स्टार गेंदबाज डेल स्टेन नहीं है. उन्होंने कहा, "जब हमारे पास स्टेन आ जाएगा तो हमारी गेंदबाजी इकाई मजबूत हो जाएगी. हम ऑल राउंडर पर निर्भर नहीं हो सकते." 

हमने स्मार्ट क्रिकेट खेली : मोर्गन
उधर, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम ने अपने प्रदर्शन में परिपक्वता दिखायी और स्मार्ट खेली जिससे वह विश्व कप के उदघाटन मैच में दक्षिण अफ्रीका को बड़े अंतर से हराने में सफल रही. मोर्गन ने इंग्लैंड की 104 रन से जीत के बाद कहा, "मैं इस प्रदर्शन से बेहद खुश हूं. हमने जो परिपक्वता दिखायी और जैसी स्मार्ट क्रिकेट खेली उससे पिछले दो वर्षों में हमारी टीम में सुधार का पता चलता है." उन्होंने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की विशेष तौर पर तारीफ की.

मोर्गन ने कहा, "स्टोक्स का प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली रहा. आज उसका दिन था और विशेषकर उसने जो कैच लिया वह लाजवाब था. वह हमारी टीम का मैच विजेता है. आर्चर ने धीमी पिच पर तेज और सटीक गेंदबाजी की. इस युवा खिलाड़ी का अपने करियर के शुरू में इस तरह का प्रदर्शन शानदार है." स्टोक्स को मैन आफ द मैच चुना गया. उन्होंने 89 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी लिए और शानदार कैच भी लिए. 

स्टोक्स ने कहा, "बल्लेबाजों के लिए संदेश था कि यह पिच बल्लेबाजी के लिये मुश्किल है और ऐसे में हमारा लक्ष्य 300 से 310 रन का स्कोर बनाना था. पारी के आखिर में उसके गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. बाद में हमारे गेंदबाज भी जानते थे कि उन्हें क्या करना है और उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार अच्छी गेंदबाजी की."