close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सनथ जयसूर्या की मौत की फर्जी खबर सुनकर अश्विन हैरान, अरशद वारसी ने भी जताया शोक

फर्जी खबरों में कहा गया था कि होंडा सिविक की एक कार ने एक व्यक्ति को टक्कर मार दी, जिसमें सनथ जयसूर्या की मौत हो गई है.

सनथ जयसूर्या की मौत की फर्जी खबर सुनकर अश्विन हैरान, अरशद वारसी ने भी जताया शोक
श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने 445 वनडे, 110 टेस्ट और 31 टी20 मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या की मौत की फर्जी खबर सुनकर सोमवार को हैरान रह गए. जयसूर्या को लेकर ऐसी फर्जी खबरें आई थी कि हाल में कनाडा की यात्रा के दौरान दुर्घटना में उनकी मौत हो गई है. सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) दुनिया के महानतम ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं. श्रीलंका ने 1996 में जब विश्व कप जीता तो इसमें जयसूर्या की अहम भूमिका थी. वनडे क्रिकेट में ताबड़तोड़ ओपनिंग की शुरुआत का श्रेय जयसूर्या को ही हासिल है. 

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ट्विटर पर लिखा, ‘सनथ जयसूर्या को लेकर जो खबर है, क्या वह सच में सही है. व्हाट्सएप पर मुझे एक खबर मिली है, लेकिन ट्विटर पर कहीं भी ऐसा कुछ नहीं है.’ फर्जी खबरों में ऐसा कहा गया था कि होंडा सिविक की एक कार ने एक व्यक्ति को टक्कर मार दी, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई है. मृतक की पहचान सनथ जयसूर्या के रूप में की गई है. खबरों में यह भी कहा गया कि कनाडा में श्रीलंकाई उच्चायोग ने इन खबरों की पुष्टि की है. 
 

 R Ashwin

अभिनेता अशरद वारसी (Arshad Warsi) ने भी जयसूर्या की खबर पर शोक जारी कर दिया. हालांकि, बाद में जब उन्हें पता चला कि यह खबर फर्जी थी, तो उन्होंने राहत की सांस ली. उन्होंने ट्वीट किया, ‘ईश्वर का धन्यवाद. दुनिया आपसे बहुत प्यार करती है.’
 

Arshad Warsi

हालांकि खुद सनथ जयसूर्या ने बाद में इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने हाल के समय में कनाडा की यात्रा ही नहीं की और वह श्रीलंका में पूरी तरह से स्वस्थ हैं. जयसूर्या ने कहा, ‘मेरी स्वास्थ्य को लेकर वेबसाइट द्वारा चलाई जा रही फर्जी खबरों को नजदरअंदाज करें. मैं श्रीलंका में हूं और मैंने हाल के समय में कनाडा की यात्रा नहीं की है. कृपया फर्जी खबरों से दूर रहें.’ 

ICC World Cup: ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा, ऑस्ट्रेलिया नहीं, इस टीम को हराना सबसे मुश्किल होगा

49 साल के सनथ जयसूर्या ने 445 वनडे, 110 टेस्ट और 31 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में 13 हजार से अधिक रन बनाए हैं और 323 विकेट भी झटके हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 6973 रन और 98 विकेट दर्ज हैं. जयसूर्या ने टी20 क्रिकेट में 629 रन बनाए हैं और 19 विकेट भी झटके हैं.