जब फैन ने पूछा हिंदी सीख ली आपने तो जॉन्टी रोड्स ने दिया सबसे मजेदार जवाब
Advertisement

जब फैन ने पूछा हिंदी सीख ली आपने तो जॉन्टी रोड्स ने दिया सबसे मजेदार जवाब

रोड्स के इस ट्वीट पर उनके एक इंडियन फैन ने पूछा कि, क्या आपने हिंदी सीख ली है तो उन्होंने बहुत ही मजेदार जवाब दिया. 

जॉन्टी रोड्स भारत और यहां के रीति-रिवाजों से खासे प्रभावित हैं (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स और उनके भारत के प्रति प्यार से तो हर कोई वाकिफ है. भारत से इसी प्यार के चलते 2015 में पिता बने रो़ड्स ने अपनी बेटी का नाम “इंडिया जीन रोड्स” रखा. 2015 में रोड्स ने बताया था कि भारत की संस्कृति, सभ्यता और परंपराओं से प्रभावित हैं इसीलिए वह अपनी बेटी का नाम इंडिया रख रहे हैं. रोड्स ने कहा था, 'भारत एक अध्यात्मिक देश है, जो हमेशा भविष्य के बारे में सोचता है. मुझे यह बहुत पसंद है. जीवन में हर चीज का बैलेंस जरूरी है. इंडिया नाम के साथ मेरी बेटी के जीवन में भी यह बैलेंस बना रहेगा.'

  1. रोड्स ने युवी के छक्कों का राज लस्सी बताया
  2. रोड्स ताजमहल की खूबसूरती पर हुए फिदा 
  3. रोड्स की बेटी का नाम इंडिया है 

अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए मशहूर जॉन्टी रोड्स क्रिस्चिन हैं पर वे हिंदू रीति-रिवाज पर इतना भरोसा करते हैं कि उन्होंने पिछले साल अपनी बेटी 'इंडिया' के लिए भारत में पूजा कराई थी. इतना ही नहीं, वे भारत के कई प्रमुख धार्मिक आयोजनों में शामिल होने साउथ अफ्रीका से यहां पहुंच जाते हैं. खासकर वे गणेश चतुर्थी जैसे पर्व को कभी नहीं मिस करते हैं.

भारत के लिए दीवानगी के साथ हाल में रोड्स ने दिखा दिया है कि वह हिंदी भी अच्छी जानने लगे हैं. रोड्स फिलवक्त भारत में हैं और लगातार यहां अपने अनुभव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. 

हाल ही में रोड्स बॉन फायर और ओल्ड मौंक के साथ टि्वटर पर अपनी तस्वीर शेयर की. जिसमें उन्होंने लिखा- खुद को गर्म रखने के लिए आग और ओल्ड मौंक. ताज सवाई माधोपुर लॉज.

रोड्स के इस ट्वीट पर उनके एक इंडियन फैन ने पूछा कि, क्या आपने हिंदी सीख ली है.

इसका जवाब रोड्स ने हिंदी में लिखकर बड़े मजेदार अंदाज में दिया. रोड्स ने हिंदी में लिखा- नहीं.

इसके बाद कुछ और फैन्स ने भी जोन्टी से कुछ सवाल किए, जिनका जवाब उन्होंने दिया.

ताजमहल की खूबसूरती पर फिदा हुए जॉन्टी रोड्स
अपने भारत भ्रमण की इसी कड़ी में रोड्स आगरा के ताजमहल भी पहुंचे. ताजमहल की खूबसूरती पर रोड्स इतने फिदा हुए कि उन्होंने ट्वीट कर अपने दिल की बात कही. जोंटी रोड्स तकरीबन एक घंटे तक ताज में रहे. इस दौरान उन्होंने ताज की पच्चीकारी को सराहा. ताजमहल में सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें पहचान लिया. इसके बाद उन्होंने प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवाए और आटोग्राफ भी दिए. उन्होंने म्यूजियम पहुंचकर ऐतिहासिक वस्तुओं में भी खासी रुचि दिखाई.

जॉन्टी को इंडियन डिशेज काफी पसंद है. वह लोकल रेस्टोरेंट और स्ट्रीट फूड के दीवाने हैं. इसी कड़ी में रोड्स ने जयपुर की लस्सी का सवाद भी लिया. जिस पर युवराज ने उनके साथ काफी डिस्कशन भी किया. जॉन्टी ने जयपुर में लस्सी पी और फोटो ट्वीट करते हुए लिखा- जयपुर का मशहूर लस्सी वाला... 1944 #जयपुर

इसके बाद रोड्स ने एक और ट्वीट किया. उन्होंने युवराज सिंह को टैग करते हुए लिखा- युवराज को पावर पैक्ड सिक्स के पीछे यही लस्सी है.

इसके बाद युवराज ने रोड्स के इस ट्वीट का जवाब देते हुए एक और ट्वीट किया और लिखा- और आपके लीजेंड्री कैचेस का राज भी यही है.

क्षिण अफ्रीका के लिए 52 टेस्ट, 245 वन डे खेलने वाले रोड्स को दुनिया का सार्वकालिक महानतम फील्डर माना जाता है. जॉन्‍टी रोड्स ने अपनी फिल्डिंग के कारण क्रिकेट में पहचान बनाई और अपना नाम क्रिकेट के इतिहास में दर्ज करवाया. 1993 में जब दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स को वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन इस मैच में जॉन्टी रोड्स ने फील्डिंग में जोरदार शानदार प्रदर्शन किया और 'मैन ऑफ द मैच' के अवार्ड अपने नाम किया.

Trending news