वेस्टइंडीज टीम पर कमेंट करना भज्जी को पड़ा भारी, फैन्स ने कहा- शर्मनाक

वेस्टइंडीज की खराब परफॉर्मेंस पर क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मेहमान टीम पर असम्मानजनक टिप्पणी की. सोशल मीडिया पर इस टिप्पणी पर फैन्स ने हरभजन सिंह को जमकर ट्रोल किया .

वेस्टइंडीज टीम पर कमेंट करना भज्जी को पड़ा भारी, फैन्स ने कहा- शर्मनाक
हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज टीम पर किया कमेंट (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली: राजकोट में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने अपने टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है. भारत ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से हरा दिया. भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 649 रनों पर घोषित कर दी थी. इसके बाद वेस्टइंडीज को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर कर उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया और दूसरी पारी में महज डेढ़ सत्र में मेहमानों को 196 रनों पर समेट से जीत दर्ज की. मेहमान टीम दूसरी पारी में 50.5 ओवर खेल पाई.

पहले शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद गेंदबाजों का कहर वेस्टइंडीज के लिए इस करारी हार का कारण बना. वेस्टइंडीज की खराब परफॉर्मेंस पर क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मेहमान टीम पर असम्मानजनक टिप्पणी की. सोशल मीडिया पर इस टिप्पणी के लिए फैन्स ने हरभजन सिंह को जमकर ट्रोल किया और खूब खरी-खटी सुनाई. दरअसल, मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को हरभजन सिंह ने टिप्पणी की. पहले दिन पृथ्वी शॉ ने डेब्यू मैच में 134 रनों की शानदार पारी खेली. इसके बाद रवींद्र जडेजा और विराट कोहली ने भी शतक लगाए. भारत ने 649 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. 

भारतीय बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. भारत ने 9 विकेट पर अपनी पारी घोषित की. वेस्टइंडीज ने केवल 29 ओवर खेले और 94 रन पर छह विकेट खो दिए. रोशन चैस ने सर्वाधिक 27 रन बनाए. गेंदबाजी के बाद वेस्टइंडीज के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखाई दिए. इसके बाद हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज की खराब परफोर्मेंस को देखते हुए एक ट्वीट किया. 

उन्होंने लिखा, वेस्ट इंडीज क्रिकेट का पूरा सम्मान करते हुए उन्होंने कहा- क्या वेस्ट इंडीज की टीम रणजी क्वार्टर फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर सकती है. लेकिन सोशल मीडिया पर फैन्स उनके इस ट्वीट से निराश हुए और उन्होंने वेस्टइंडीज के गौरवशाली दिनों की याद भज्जी को दिलाई. 

फैन्स ने भज्जी की स्पोर्टसमैनशिप पर भी सवाल उठाए. उन्होंने हरभजन के ट्वीट को असम्मानजनक और शर्मनाक बताया. 

बता दें कि भारत के लिए पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 139, पृथ्वी ने 134, जडेजा ने नाबाद 100, पुजारा ने 86 रनों की पारियां खेली थीं और इसी कारण मेजबान पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में सफल रही. वहीं, वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में रोस्टन चेज ने 53 और कीमो पॉल ने 47 रन बनाए.