दर्शकों के लिए तरसते पाकिस्तान सुपर लीग में उठी विराट कोहली की मांग

वैसे तो PSL को दर्शक नहीं मिल रहे और जो आ रहे हैं वो भी विराट कोहली को देखना चाहते हैं 

दर्शकों के लिए तरसते पाकिस्तान सुपर लीग में उठी विराट कोहली की मांग
पाकिस्तान सुपर लीग के मैच देखने नहीं पहुंच रहे दर्शक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 3) इन दिनों दुबई में खेली जा रही है. 23 फरवरी, 2018 से पीसीएल के मुकाबलों की शुरुआत हो चुकी हैं. आखिर तीन मुकाबलों को छोड़कर सभी मैच दुबई में खेले जा रहे हैं. पीएसएल के तीन मैचों का आयोजन लाहौर और कराची में करने का फैसला किया गया है, जिससे अगले साल पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित करने के लिए रास्ता साफ हो सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर शुरू हुए इस टूर्नामेंट में कई देशी-विदेशी सितारे हिस्सा ले रहे हैं. इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड जैसे देशों के स्टार क्रिकेटर इस लीग में खेल रहे हैं. बावजूद इसके स्टेडियम खाली पड़े हुए हैं और जो थोड़े-बहुत दर्शर आ रहे हैं वो भी विराट कोहली को देखने की मांग कर रहे हैं. 

बता दें कि मार्च 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था. जिस वजह से काफी लंबे समय तक पाकिस्तान में कोई क्रिकेट मैच नहीं हो रहे थे. इसी घटना के चलते पाकिस्तान सुपर लीग भी दुबई में ही खेली जा रही है. 

पाकिस्तान सुपर लीग: खाली पड़े हैं स्टेडियम, सोशल मीडिया पर ऐसे बन रहा मजाक

दुबई में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भले ही कई इंटरनेशनल खिलाड़ी खेल रहे हों, लेकिन इन्हें देखने के लिए दर्शकों नहीं पहुंच रहे हैं. आलम यह है कि दुबई के स्टेडियम खाली पड़े हैं. दर्शकों को तरसते इस टूर्नामेंट का सोशल मीडिया पर भी जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. 

ऐसे में पीएसल के एक मैच के दौरान कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. पीएसल का मैच देखने आए कुछ दर्शकों के हाथ में एक पोस्टर दिखाई दिया, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की पाकिस्तान सुपर लीग में शामिल करने की मांग की जा रही है. 

पाकिस्तानी रईस का दावा, एक ही गेंद से विराट-डिविलियर्स-स्मिथ को कर सकता हूं आउट

पाकिस्तान के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट साज सादिक ने अपने टि्वटर अकाउंट से इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है- पाकिस्तान सुपर लीग में फैन्स विराट कोहली को देखना चाहते हैं. 

बता दें कि दर्शकों को तरसते पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट का सोशल मीडिया पर भी जमकर मजाक बनाया जा रहा है. खिलाड़ियों की ड्रेस और पीएसएल की ट्रॉफी को लेकर भी खूब मजाक उड़ाया जा रहा है.

यूजर्स पीएसएल की ट्रॉफी के लिए लिख रहे हैं कि ऐसा लग रहा है मानो इसे किसी तीसरी क्लास के बच्चे ने डिजाइन किया हो.

एक यूजर ने लिखा कि इससे ज्यादा लोग तो मुंबई इंडियंस के कोच बने हुए हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) सीजन-3 के 30 मुकाबलों को 6 टीमों के बीच खेला जाएगा, जिनमें पेशावर जालमी, मुल्तान सुल्तान, क्वेटा ग्लैडिएटर्स, इस्लामाबाद यूनाइटेड, कराची किंग्स और लाहौर क्वालैंडर्स शामिल हैं. ये टूर्नामेंट 25 मार्च तक चलेगा, जिसका फाइनल मुकाबला कराची में खेला जाएगा.