फेड कप टेनिस: अंकिता रैना ने शानदार प्रदर्शन करके भारत को बराबरी पर पहुंचाया

भारत की टेनिस खिलाड़ी करमान कौर थांडी फेडरेशन कप टेनिस टूर्नामेंट में बुधवार को चीन की वांग याफान से हार गई.

फेड कप टेनिस: अंकिता रैना ने शानदार प्रदर्शन करके भारत को बराबरी पर पहुंचाया
विश्व रैंकिंग में 253वें स्थान पर अंकिता रैना काबिज हैं (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली: करमान कौर थांडी की हार के बाद अंकिता रैना ने दबाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया की 120वें नंबर की खिलाड़ी लिन झू को हराकर भारत को चीन के खिलाफ एशिया ओशियाना ग्रुप वन फेड कप टेनिस मुकाबले में 1.1 से बराबरी पर पहुंचाया. विश्व रैंकिंग में 253वें स्थान पर काबिज अंकिता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऊंची रैंकिंग वाली झू को 6. 3, 6. 2 से हराया. इससे पहले करमान को चीन की याफान वांग ने 6.2, 6.2 से मात दी. अंकिता अब युगल मुकाबले में प्रार्थना थोंबरे के साथ वांग और झाओशुआन यांग के खिलाफ उतरेगी. अंकिता की लिन पर यह चार मुकाबलों में पहली जीत थी. वह टूर पर दो बार और फेड कप में एक बार लिन से हार चुकी है. 

उसने शुरू ही से दबाव बनाते हुए लिन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. लिन ने फोरहैंड पर कई गलतियां की जिनका अंकिता ने पूरा फायदा उठाया. इससे पहले करमान और वांग के प्रदर्शन में जमीन आसमान का अंतर था क्योंकि वांग ने पूरे मैच में दबाव बनाए रखा. उसने 6.2 , 6.2 से जीत दर्ज की. 

अब भारत को टूर्नामेंट में लौटाने का जिम्मा अंकिता रैना पर है, जिसका सामना दुनिया की 125वीं रैंकिंग की लिन झू से होगा. चीन की टीम यहां मंगलवार की सुबह ही पहुंची है लेकिन वांग हालात के अनुरूप खुद को ढालने में कामयाब रही.  करमान ने काफी कोशिश की, लेकिन मैच में वापसी नहीं कर सकी. उसके पास अपने प्रतिद्वंद्वी की विविधता और शॉट्स का जवाब नहीं था.

एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप: पीवी सिंधु की अगुआई में भारत की जीत के साथ शुरुआत

करमान ने काफी कोशिश की, लेकिन मैच में वापसी नहीं कर सकी
भारत की टेनिस खिलाड़ी करमान कौर थांडी फेडरेशन कप टेनिस टूर्नामेंट में बुधवार को चीन की वांग याफान से हार गई. चीन के साथ हो रहे मुकाबले में 19 वर्षीय थांडी की हार के साथ भारत 0-1 से पिछड़ गया है. वांग याफान ने थांडी को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराया.

कॉमनवेल्थ गेम्स में न चुने जाने से दुखी पावरलिफ्टर सकीना ने दी सुसाइड की धमकी

मैच की शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ियों के खेल में अंतर नजर आ रहा था. पहले सेट में वांग ने दो बार थांडी की सर्विस ब्रेक की. थांडी ने भी बहुत सारे अन्फोस्र्ड एरर और डबल फॉल्ट किए जिसके कारण वह अपनी ताकत और लंबाई का फायदा नहीं उठा पाई और 6-2 से पहला सेट हार गई.

वांग ने दूसरे सेट में भी दमदार शुरुआत की और पहले गेम ही थांडी की सर्विस ब्रेक कर दी. वांग देखते ही देखते दूसरे सेट में 4-1 से आगे हो गई.  इसके बाद उन्होंने बिना कोई गलती किए दूसरे सेट को भी 6-2 से अपने नाम कर लिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.