वीरेंद्र सहवाग के बाद बेदी और अमरनाथ के नाम जुड़ेंगे कोटला मैदान से
Advertisement

वीरेंद्र सहवाग के बाद बेदी और अमरनाथ के नाम जुड़ेंगे कोटला मैदान से

डीडीसीए ने फिरोजशाह कोटला मैदान के स्टैंड को महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ का नाम देने का फैसला किया.

मोहिंदर अमरनाथ और बिशन सिंह बेदी का नाम कोटला स्टेडियम के स्टैंड को दिया जाएगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोजशाह कोटला मैदान के स्टैंड को महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ का नाम देने का फैसला किया है. डीडीसीए ने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले दिल्ली के क्रिकेटरों के सम्मान में मैदान के विभिन्न हिस्सों का नाम रखने का चलन शुरू किया है जिसके तहत हाल ही में मैदान के एक गेट का नाम पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के नाम पर रखा गया था.

  1. डीडीसीए का कोटला मैदान से क्रिकेटरों के नाम जुड़ना जारी
  2. सहवाग के बाद बेदी और अमरनाथ का नाम स्टैंड से जुड़ेगा
  3. आगे भी क्रिकटरों के योगदान को किया जाएगा सम्मानित

डीडीसीए का यह कदम भारतीय और राज्य क्रिकेट में बेदी और अमरनाथ के योगदान को मान्यता देने का तरीका है. यहां मैदान में हाल ऑफ फेम का नाम मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर होगा. 

यह भी पढ़ें : 262 टेस्ट मैचों के बाद पहली बार किसी टेस्ट में स्पिनर खाली हाथ

एक बयान में डीडीसीए के प्रशासक न्यायमूर्ति विक्रमजीत सेन ने पुष्टि की कि बेदी और अमरनाथ का सम्मान 29 नवंबर को डीडीसीए के पहले वार्षिक सम्मेलन में किया जाएगा. बेदी लंबे समय से डीडीसीए के आलोचक रहे हैं लेकिन इस सम्मेलन के मुख्य वक्ताओं में होंगे. 
पिछले महीने एक गेट का नाम सहवाग के नाम पर रखने के बाद एक अन्य गेट का नाम भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा के नाम करने का फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ें : दूसरे टेस्ट में नहीं नजर आएंगे टीम इंडिया के ये दो स्टार खिलाड़ी

डीडीसीए की सम्मान समिति और सेन के बीच आपसी सहमति के तहत दिल्ली के क्रिकेटर को सम्मान देने के लिये 35 टेस्ट का मापदंड बनाया गया है. 
सेन ने कहा, ‘‘ फैसले के तहत आने वाले समय में चेतन चौहान, मदन लाल, मनिंदर सिंह, मनोज प्रभाकर और अन्य के साथ इस मापदंड को पूरा करने वाले दूसरे क्रिकेटरों को भी सम्मनित किया जायेगा.’’
घरेलू टीम के ड्रेसिंग रूम को राज्य के पूर्व दिवंगत क्रिकेटर रमन लांबा के नाम से जाना जायेगा जबकि मेहमान टीम के ड्रेसिंग रूम का नाम दिल्ली के पहले टेस्ट क्रिकेटर प्रकाश भंडारी के नाम पर रखा जायेगा. 
बयान में कहा गया, ‘‘ गौतम गंभीर, विराट कोहली, ईशांत शर्मा और शिखर धवन जैसे सक्रिय क्रिकेटरों को संन्यास लेने के बाद सम्मानित किया जाना चाहिए.’’
डीडीसीए जाने माने कोच गुरचरण सिंह और तारक सिन्हा का भी सम्मान करेगा.
(इनपुट भाषा)

Trending news