FIFA World Cup: बाहर होने से बाल-बाल बचा अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स को हराकर SF में मारी एंट्री
topStories1hindi1479090

FIFA World Cup: बाहर होने से बाल-बाल बचा अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स को हराकर SF में मारी एंट्री

FIFA World Cup Quarter final: अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप-2022 के क्वार्टर फाइनल मैच में हराने के लिए नीदरलैंड्स ने अंतिम पलों में दांव चले और स्कोर बराबरी पर ला दिया. निर्धारित समय में बराबरी के चलते मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में गया जहां अर्जेंटीना ने बाजी मारी.

FIFA World Cup: बाहर होने से बाल-बाल बचा अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स को हराकर SF में मारी एंट्री

Netherlands vs Argentina: अर्जेंटीना ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए फीफा वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अल दायेन के लुसेन स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड्स को मात दी. इस मैच में निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबरी पर था लेकिन पेनल्टी शूटआउट में बाजी अर्जेंटीना ने मारी.

82 मिनट तक बढ़त बनाए था अर्जेंटीना

अर्जेंटीना ने इस मैच में 80 मिनट तक 2-0 की बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन बाद में नीदरलैंड्स ने स्कोर पहले बराबर किया और मैच को पेनल्टी शूटआउट में ले गए. नेहुएल मोलिना ने 35वें मिनट में टीम को बढ़त दिलाई और अर्जेंटीना के पक्ष में स्कोर 1-0 कर दिया. हाफ टाइम तक इसी बढ़त के साथ अर्जेंटीना आगे रहा. फिर दिग्गज लियोनल मेसी ने 73वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त को दोगुना कर दिया. 

वाउट ने पलटा पासा

दूसरे हाफ के अंतिम क्षणों में नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने आक्रामक तेवर अपनाए. वाउट वेगोर्स्ट ने लगातार दो गोल करते हुए स्कोर बराबरी पर ला दिया. उन्होंने 83वें मिनट में नीदरलैंड्स का पहला गोल किया और फिर एक्स्ट्रा टाइम (90+11) में स्कोर 2-2 कर दिया. बाद में पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने 4-3 से बाजी मारी. नीदरलैंड्स के खिलाड़ी डमफ्रीस को रेड कार्ड भी दिखाया गया.

ब्राजील का सपना टूटा

इससे पहले क्रोएशिया ने 5 बार के चैंपियन ब्राजील का सपना तोड़ते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. निर्धारित समय तक कोई गोल नहीं हुआ, फिर एक्स्ट्रा टाइम में दोनों टीमों ने 1-1 गोल किया. बाद में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से जीत दर्ज की. नेमार ने एक्स्ट्रा टाइम में गोल से ब्राजील को आगे कर दिया था लेकिन ये बढ़त ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और कभी ना हार मानने वाले क्रोएशिया की टीम की तरफ से 117वें मिनट में ब्रूनो पेट्कोविच ने टीम को बराबरी पर ला दिया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news