श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच दुबई में
Advertisement

श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच दुबई में

पाकिस्तान की टीम विश्व एकादश के खिलाफ लाहौर में तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इस सीरीज के जरिए पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी. 

दुबई में ही पिछले साल वेस्टइंडीज के दिन-रात के टेस्ट मैच का आयोजन किया गया था. (फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम दुबई में दिन-रात का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. संयुक्त अरब अमीरात में टीम पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 28 सितम्बर से अबु धाबी में हो रही है और इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच दुबई में खेला जाएगा. दुबई में ही पिछले साल वेस्टइंडीज के दिन-रात के टेस्ट मैच का आयोजन किया गया था.

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद श्रीलंका की टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी. हालांकि, तीसरा और अंतिम टी-20 मैच लाहौर में खेला जाएगा. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम विश्व एकादश के खिलाफ लाहौर में तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इस सीरीज के जरिए पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी.

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान श्रीलंकन टीम पर लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद से ही वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर काले बादल छाए हुए हैं लेकिन पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेली जा रही सीरीज से पाकिस्तान अपने यहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर नई संभावनाए तलाश रहा है. बता दें कि पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है.

 

Trending news