close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलिया के पू्र्व कप्तान ने भारतीय पेस अटैक को कहा बेस्ट, दी यह दलील

Team India: पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज दुनिया में कहीं भी कमाल कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पू्र्व कप्तान ने भारतीय पेस अटैक को कहा बेस्ट, दी यह दलील
इयान चैपल ने बुमराह की खास तौर पर तारीफ की. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण (Indian Pace Atack) किसी भी परिस्थिति में शानदार प्रदर्शन कर सकती है. भारत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को (India vs South Africa) टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया है और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Champioship)  की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

बुमराह के बगैर भी टीम इंडिया की बॉलिंग है घातक
सीरीज में स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. लेकिन तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने कमाल की गेंदबाजी की. भारत ने अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी.

बुमराह की तारीफ
चैपल ने एक वेबसाइट के अपने कॉलम में लिखा, "भारत के तेज गेंदबाजों ने यहां तक कि जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी के बावजूद अपने खेल में एक नया आयाम जोड़ा है. कई वर्षो की योजना और कई अकादमियों के आने के बाद भारत ने आखिरकार तेज गेंदबाजों का एक समूह बनाया है जो कि दुनिया में कहीं भी प्रतिस्पर्धा कर सकता है." उन्होंने लिखा, "बुमराह जब फिट हों, अथक मोहम्मद शमी, बहुत बेहतर हो चुके ईशांत शर्मा और रफ्तार से भरे उमेशा यादव भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण की शानदार चौकड़ी बनाता है."

हाल ही में दुनिया भर में छाए रहे हैं भारतीय गेंदबाज
चैपल ने भारतीय गेंदाबाजी की तुलना दुनिया के बाकी गेंदबाजों से करते हुए कहा, "ये तेज गेंदबाज भारत की हमेशा से मजबूत स्पिन बोलिंग के साथ जुड़कर एक ऐसा बोलिंग यूनिट तैयार करते हैं जिसका मेल आपको दुनिया के अन्य देशों में देखने को नहीं मिलता है." गौरतलहब है कि टीम इंडिया ने विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था. विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद दक्षिण अफ्रीका को भी क्लीन स्वीप किया है. 
(इनपुट आईएएनएस)