पाकिस्तान की क्रिकेट पिच पर फिर मचा बवाल, कमेंटेटर्स के लिए बुराई करना मना है!
Advertisement

पाकिस्तान की क्रिकेट पिच पर फिर मचा बवाल, कमेंटेटर्स के लिए बुराई करना मना है!

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच का एक वीडियों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रहे माइकल कास्प्रोविच माफी मांगते सुनाई दे रहे हैं.

पाकिस्तान की क्रिकेट पिच पर फिर मचा बवाल, कमेंटेटर्स के लिए बुराई करना मना है!

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है. 1998 के बाद पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेला है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच लाहौर के मैदान पर खेला जा रहा है. लेकिन ये सीरीज विवादों से भरी रही है, इस सीरीज में पिच को लेकर लगातार बवाल जारी है. पहला मैच रावलपिंडी और दूसरा कराची में खेला गया, दोनों ही जगह पिच पर गेंदबाज विकेट के लिए तरसते दिखे थे. अब इस विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया है, इस बार पिच की बुराई करना कमेंटेटर को भारी पड़ गया है.

  1. कमेंटेटर ने ऑन एयर मांगी माफी
  2. PAK में पिच की बुराई करना पड़ा भारी
  3. लाहौर में खेला जा रहा है तीसरा टेस्ट मैच 

कमेंटेटर ने ऑन एयर मांगी माफी

लाहौर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में 2 दिन का खेल पूरा हो चुका है और तीसरे दिन भी पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी दिख रही है. मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल कास्प्रोविच कमेंट्री कर रहे थे, लेकिन कमेंट्री के दौरान कास्प्रोविच ने पिच को फ्लैट बता दिया जिसके तुरंत बाद ही उन्होंने माफी मांगी. कास्प्रोविच ने माफी क्यों मांगी वो हम आपको बताते है. दरअसल दूसरे टेस्ट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कमेंटेटर्स से अपील की थी कि वह पिच को लेकर बात ना करें. लेकिन कास्प्रोविच कमेंट्री के दौरान भूल गए जिसके लिए उन्होंने माफी मांगी. कास्प्रोविच का माफी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

30वें ओवर में घटी ये घटना

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है ये वीडियो पाकिस्तान की पहली पारी के 30वें ओवर का है, ये ओवर मिचेल स्टार्क कर रहे थे. इस समय माइकल कास्प्रोविच कमेंट्री कर रहे थे. कमेंट्री करते वक्त माइकल कास्प्रोविच ने कहा, 'ये जरूरी है, हम स्पिनर्स और उनकी वैरिएशन की बात करते हैं. लेकिन स्पीड भी काफी अहम चीज है. अगर मिचेल स्टार्क की बात करें तो उनकी स्पीड 140 के आसपास हमेशा रहती है. लेकिन इन फ्लैट पिच पर.. सॉरी.. बल्लेबाजी के लिए अनुकूल ऐसी अच्छी पिचों पर.'

यहां देखें ये वायरल वीडियो

पहले टेस्ट में जमकर बरसे रन

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट में रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों के लिए बनाई गई थी. इस पिच से गेंदबाजों को बिल्कुल मदद नहीं मिली थी. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 476 रन पर घोषित की, तो जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 459 रन बनाए. फिर पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 252 रन बनाए और 5 दिन के बाद ये मुकाबला ड्रॉ रहा. इस मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जमकर आलोचना हुई. पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने भी रावलपिंडी की पिच की आलोचना की थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 391 रनों पर ढेर 

लाहौर टेस्ट के दूसरे दिन पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 391 रनों पर ऑल आउट हो गई. एक समय 206 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी ने शतकीय साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला. कैमरन ग्रीन ने 79 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और नईम शाह ने चार-चार विकेट हासिल किए  हैं. पाकिस्तान ने अभी तक 61 रन एक विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. वहीं, सीरीज के पहले दोनों ही टेस्ट मैच ड्रॉ रहे थे. 

दोनों टीम का पहली जीत का इंतजार

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट में रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों के लिए बनाई गई थी. ये मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था. सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च से कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला था, ये मैच भी ड्रॉ रहा था. अब टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Trending news