VIDEO : यॉर्कर-बाउंसर फेंकने वाला गेंदबाज अब दे रहा है पहलवानों को 'धोबी पछाड़'
Advertisement

VIDEO : यॉर्कर-बाउंसर फेंकने वाला गेंदबाज अब दे रहा है पहलवानों को 'धोबी पछाड़'

अपनी तेज रफ्तार गेंदों से बल्लेबाजों को पवेलियन भेज देने वाले ब्रेट ली को अखाड़े में देखना काफी रोमांचक होगा.

ब्रेट ली ने कुश्ती में किया डेब्यू (Twitter: Brett Lee)

नई दिल्ली : पिछले साल सिनेमाघरों में आमिर खान की दंगल रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने भारत समेत पूरी दुनिया में अनेक रिकॉर्ड्स तोड़े और देश-विदेश में जमकर तारीफ भी पाई. भारतीय पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता फोगाट-बबीता फोगाट की कहानी पर बनी इस फिल्म ने सफलता के नए मानक स्थापित किए थे. फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह महावीर फोगट की बेटियां भारत का गौरव बचाने के लिए सारी बाधाओं को पार करती हैं. पूरी दुनिया में इस फिल्म ने दर्शकों के दिल को छुआ था. खासतौर पर चीन में फिल्म को बेहद सराहा गया था, लेकिन अब लगता है कि दंगल ने एक और व्यक्ति को प्रेरित किया है. कभी अपनी विस्फोटक गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले आस्ट्रेलियन क्रिकेटर ब्रेट ली ने इस फिल्म से प्रेरित होकर कुश्ती में अपना डेब्यू किया है. उन्होंने बाकायदा परंपरागत ढंग से अखाड़े में कदम रखा है.

ब्रेट ली के बेटे को अपने पापा नहीं टीम इंडिया का यह स्टार है पसंद

क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले ब्रेट ली ने अब पहलवानी की दुनिया में कदम रखा है. अखारा नाम के पहलवना से ब्रेट ली ने मुकाबला किया और उन्हें हरा चित भी कर दिया. 

VIDEO : 'रफ्तार के सौदागर' को मिला भारत में हाथी का आशीर्वाद

अनेक मौकों पर आस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ जीत दिलाने वाले ली हिंदी फिल्मों के हमेशा से ही प्रशंसक रहे हैं. ब्रेट ली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कई सीजन में शिरकत की है, लेकिन 2015 में उन्होंने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. 

ब्रेट ली इस समय मैसूर, कर्नाटक में है. वह कर्नाटक प्रीमियर लीग में कमेंटरी कर रहे हैं. इसके साथ ही उनका एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि वह कुश्ती के लिए अखाड़े में उतर रहे हैं. 

ब्रेट ली ने इंडियन-ऑस्ट्रेलियन फिल्म भी की जिसमें उनके साथ तनिष्ठा चटर्जी थीं. इस फिल्म में ली और तनिष्ठा पर एक गाना फिल्माया गया था. यह गाना ( यू आर दि वन फॉर मी) ली ने मशहूर गायिका आशा भोंसले के साथ मिलकर गाया था.  

अपनी तेज रफ्तार गेंदों से बल्लेबाजों को पवेलियन भेज देने वाले ब्रेट ली को अखाड़े में देखना काफी रोमांचक होगा. देखना है उनकी आक्रामकता अखाड़े में कैसी दिखाई पड़ती है. 

Trending news