बांग्लादेश के क्रिकेटर्स को कोरोना वायरस का संक्रमण, 3 खिलाड़ी जांच में पॉजिटिव
Advertisement

बांग्लादेश के क्रिकेटर्स को कोरोना वायरस का संक्रमण, 3 खिलाड़ी जांच में पॉजिटिव

पाकिस्तान के 3 क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, तौफिक उमर और जफर सरफराज भी कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाए गए थे.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मुशरफे मुर्तजा. (फोटो-IANS)

ढाका: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) और दो अन्य क्रिकेटर नजमुल इस्लाम (Nazmul Islam) और नफीस इकबाल (Nafees Iqbal) कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए. वो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बाद कोराना वायरस (Coronavirus) के चपेट में आने वाले दूसरे बड़े क्रिकेटर है. पिछले हफ्ते अफरीदी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाए गए थे. मुर्तजा पिछले कुछ दिनों से कथित तौर पर बीमार थे और शुक्रवार को उनकी कोविड-19 जांच हुई जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. वो फिलहाल अपने घर में क्वारंटीन किए गए है.

  1. मशरफे मुर्तजा कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए.
  2. नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल भी कोरोना पॉजिटिव.
  3. मशरफे मुर्तजा ने फेसबुक अकाउंट के जरिए दिया मैसेज.

यह भी पढ़ें- World Cup 2019 के भारत-पाक मैच पर बोले वकार यूनिस, इस गलती को किया याद

बांग्लादेश के लिए 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी-20 मैच खेलने वाले मुर्तजा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘आज मेरा कोरोना वायरस टेस्ट का नतीजा पॉजिटिव रहा. सभी मेरे जल्दी ठीक होने के लिये दुआ करें.’ उन्होंने कहा, ‘अब संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है. हमें और एहतियात बरतनी होगी. घरों में रहे और जरूरी नहीं होने पर बाहर नहीं निकलें. मैं घर में प्रोटोकॉल का पालन कर रहा हूं. हमें घबराने की बजाय इस बीमारी को लेकर जागरूकता पैदा करनी होगी.’

स्थानीय मीडिया के मुताबिक मुर्तजा के परिवार के कुछ सदस्य इस बीमारी से संक्रमित पाए गए थे. मुर्तजा संसद के सदस्य है और इस महामारी के दौरान राहत अभियान चला रहे थे. मुर्तजा के अलावा वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल के बड़े भाई और बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक बाएं हाथ के स्पिनर इस्लाम भी पॉजिटिव पाए गए जो अपने शहर नारायणगंज में राहत कार्य में लगे थे.

नफीस इकबाल ने 2003 में बांग्लादेश के लिए डेब्यू किया था लेकिन 2006 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए. ‘द डेली स्टार’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार नफीस ने खुद पुष्टि की है कि वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं और इस समय वह चटगांव में घर में अलग रह रहे हैं. 43 साल के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट और 16 वनडे खेले. पिछले महीने बांग्लादेश के डेवलपमेंट कोच और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अशफिकुर रहमान कोविड-19 पॉजिटिव पाये गए थे. पाकिस्तान के तीन क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, तौफिक उमर और जफर सरफराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे.
(इनपुट-भाषा)

Trending news