जब एंडरसन ने टेस्ट में लिए 600 विकेट, तो युवराज ने जसप्रीत बुमराह को दी बड़ी चुनौती
Advertisement

जब एंडरसन ने टेस्ट में लिए 600 विकेट, तो युवराज ने जसप्रीत बुमराह को दी बड़ी चुनौती

जेम्स एंडरसन के टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने के बाद भारतीय टीम के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने एक बड़ी और खास चुनौती पेश की है. 

युवी ने दी बुमराह को 400 टेस्ट विकेट लेने की चुनौती  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने का बाद क्रिकेट जगत में जिम्मी की इस खास उपलब्धि के लिए वाहवाही हो रही है. जेम्स एंडरसन की तारीफ होनी बनती भी है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई तेज गेंदबाज 600 क्लब में शामिल हुआ. इस बीच भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने भी जेम्स एंडरसन को बधाई दी है. इस लिस्ट में भारत के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह और पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj singh) भी शामिल हैं. लेकिन युवी ने एंडरसन को बधाई देने के साथ-साथ बुमराह को एक बड़ी चुनौती दे दी है. 

  1. जसप्रीत बुमराह-युवराज सिंह ने दी जेम्स एंडरसन को बधाई
  2. युवी ने दिया बुमराह को टेस्ट में 400 विकेट का टारगेट
  3. बुमराह के नाम टेस्ट में 68 विकेट के साथ एक हैट्रिक भी दर्ज 

 

"दरसअल जेम्स एंडरसन के टेस्ट में 600 विकेट के रिकॉर्ड को हासिल करने के बाद जसप्रीत बमुराह (Jasprit Bumrah) ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. बुमराह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जेम्स एंडरसन आपके इस अनोखे कारनामे के लिए आपको ढेर सारी बधाई. आपकी आक्रमक गेंदबाजी के साथ क्रिकेट के प्रति जोश-जुनून, संयम और बॉलिंग लय काफी बेहतरीन रही. ईश्वर से आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं. बुमराह के इस ट्वीट पर टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने उन्हें यह चुनौती दी है कि वह टेस्ट क्रिकेट में कितने विकेट लेंगे कम से कम 400. युवी ने बुमराह के लिए 400 टेस्ट विकेट का पड़ाव तैयार किया है. 

 

हालांकि जसप्रीत बुमराह का क्रिकेट करियर 4 साल पहले ही शुरू हुआ है और सफेद जर्सी में बुमराह ने भारत के लिए फिलहाल महज 14 टेस्ट मैच खेलें हैं. इन 14 मुकाबलों में जसप्रीत बुमराह ने 68 विकेट अपने नाम किए हैं. लेकिन बुमराह ने अपने इस छोटे से टेस्ट करियर में कई बड़ी-बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली हैं. बुमराह विश्व के इकलौते ऐसे तेज गेंजबाज हैं, जिन्होंने 4 अगल-अलग टेस्ट खेलने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के सामने उनके घर में टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही पिछले साल बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में हैट्रिक भी ली थी. जिसके तहत वह टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय भी बने थे. ऐसे में युवी की इस उम्मीद पर जसप्रीत बुमराह खरे साबित हो सकते हैं. 

Trending news