वीवीएस लक्ष्मण को याद आए पुराने दिन, युवी-वीरू संग शेयर की मजेदार फोटो

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने पुराने दिनों की याद ताजा करते हुए, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह के साथ एक शानदार फोटो शेयर की है.   

वीवीएस लक्ष्मण को याद आए पुराने दिन, युवी-वीरू संग शेयर की मजेदार फोटो
वीवीएस लक्ष्मण ने पुराने दिनों की याद की ताजा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) क्रिकेट के महारथियों में से एक हैं. मैदान पर अपनी कुशल बैटिंग तकनीक से लक्ष्मण अक्सर विरोधी टीम के गेंदबाजों के हौंसले पस्त कर देते थे. लेकिन इन दिनों वीवीएस लक्ष्मण को अपने पुराने दिनों की याद सता रही है. ऐसे में उन यादों को तरोताजा करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह के साथ एक लाजवाब तस्वीर शेयर की है.

बर्फ की वादियों में लक्ष्मण के साथ युवी-वीरू
टीम इंडिया को अपने बेहतरीन खेल से कई अहम मौकों पर जीत दिलाने वाले वेरी-वेरी स्पेशल लक्ष्मण को उन दिनों की याद आ रही है, जब वह टीम के साथियों के साथ बर्फ की वादियों में मजे ले रहे थे. दरअसल हाल ही में वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर किया है, जिसमें लक्ष्मण बर्फीले मौसम का आनंद लेते दिखाई दे रहे हैं. साथ ही उन्होंने इस फोटो पर कैप्शन दिया है फन टाइम्स. दूसरी ओर आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि आपको वीवीएस लक्ष्मण के साथ भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), ऑल राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर से यह साफ जाहिर होता है कि यह फोटो उस समय ली गई होगी, जब भारतीय टीम किसी विदेशी दौरे पर गई होगी. ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण की यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है. 

क्रिकेट में वेरी-वेरी स्पेशल रहे लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) में अपने खेल से विशेष योगदान दिया है, जिसे कभी नहीं भुुलाया जा सकता है. खासकर साल 2001 में कोलकाता टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ फॉलो-ऑन खेलते हुए वीवीएस लक्ष्मण की 281 रनों की ऐतिहासिक पारी. लक्ष्मण ने भारत के लिए 134 टेस्ट मैचों  (Test Match) में 8 हजार 781 रन बनाए. जिसमें 17 शतक और 56 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 86 वनडे (ODI) में 6 शतक और 10 फिफ्टी की दम पर 2 हजार 338 रन बटौरे थे. वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने 20 आईपीएल (IPL) मुकाबले डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 282 रन जड़े हैं. साल 2012 में वीवीएस लक्ष्मण ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अब वह हैदराबाद सनराइजर्स (SRH) के मेंटोर और क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका अदा करते हैं. मालूम हो कि वीवीएस लक्ष्मण को पद्म श्री अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.