close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: इन मोबाइल Apps के जरिए लगाया जा रहा था सट्टा, क्रिकेट टीम का पूर्व कोच दबोचा

प्रोजेक्टर पर क्रिकेट मैच दिखाकर सटोरिए स्टूडेंट्स को सट्टा खिला रहे थे.

IPL 2019: इन मोबाइल Apps के जरिए लगाया जा रहा था सट्टा, क्रिकेट टीम का पूर्व कोच दबोचा
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार आरोठे. (फोटो:ANI)

वडोदरा (रवि अग्रवाल): भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार आरोठे को आईपीएल (IPL) मैच पर सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार किया गया है. वडोदरा क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में 19 लोगों को आरोपी बनाया है.

पुलिस की क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले जा रहे आईपीएल मैच पर शहर के अलकापुरी स्थित एक कैफे में कुछ लोग सट्टा लगा रहे हैं. मौके पर दबिश देने पहुंची पुलिस ने पाया कि प्रोजेक्टर पर क्रिकेट मैच दिखाकर सटोरिए ग्राहकों को सट्टा खिला रहे थे. सटोरिए मोबाइल फोन में क्रिकेट फास्ट लाइव लाइन, क्रिकेट लाइन गुरू, क्रीक लाइन नामक एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सट्टा खेल रहे थे.

इन सब मोबाइल एप्लीकेशन्स की खासियत यह है कि मैच में एक बॉल पहले क्या होने वाला है वह सटोरियों को पता चल जाता है, जिससे वह मैच पर सट्टा लगाकर बड़ी रकम जीत जाते थे. क्राइम ब्रान्च ने मौके भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार आरोठे समेत 19 लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें शामिल 17 आरोपी तो कॉलेज के स्टूडेंट हैं.

टीम ने पूर्व कोच समेत कैफे के मालिक निश्चल शाह और हेमांग पटेल को भी गिरफ्तार किया. इसके साथ ही कैफे से मोबाइल फोन, नकद रुपए, टू और फोर व्हीलर वाहन, प्रोजेक्टर समेत 14.39 लाख रुपए का सामान जब्त किया है.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी जयदीप जडेजा ने बताया कि पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के बाद सभी आरोपियों को जमानत पर छोड दिया है. उन्होंने कहा कि सट्टे में कुछ पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हो सकते हैं. अभी पुलिस इसकी जांच में जुट गई है.