IPL इतिहास: जब डेविड मिलर के कहर से RCB को मिली करारी शिकस्त
Advertisement

IPL इतिहास: जब डेविड मिलर के कहर से RCB को मिली करारी शिकस्त

साल 2013 के आईपीएल के दौरान डेविड मिलर ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ आरसीबी के खिलाफ 38 बॉल में नाबाद 101 रनों की आतिशी पारी खेल पंजाब को 6 विकेट से विजयी बनाया था. 

मिलर ने आरसीबी के खिलाफ बनाए नाबाद 101 रन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खब्बू प्लेयर डेविड मिलर टी20 क्रिकेट के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. आईपीएल इतिहास के दौरान मिलर के बल्ले से कई तूफानी पारियां निकली हैं. लेकिन डेविड मिलर ने आईपीएल 2013 में एक ऐसी पारी खेली थी, जो आईपीएल इतिहास में अब तक याद की जाती है. डेविड मिलर ने विराट कोहली की टीम आरसीबी के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़, किंग्स इलेवन पंजाब को एक रोमांचक जीत दिलाई थी. 

  1. डेविड मिलर ने RCB के खिलाफ ठोंका था पहला शतक
  2. आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक मिलर
  3. मात्र 38 बॉल में किलर मिलर ने जड़ा था सैंकड़ा

मिलर ने 38 बॉल में ठोंक दिया था शतक
साल 2013 के आईपीएल में एक मुकाबला किंग्स इलवेन पंजाब और आरसीबी के बीच खेला गया था. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेल गए इस मैच में पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. आरसीबी की टीम ने चेतेश्वर पुजारा, क्रिस गेल और एबी डी विलियर्स की तूफानी पारी के दम पर पंजाब को 20 ओवर में 191 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 7.4 ओवर में 51 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए. 

उस समय पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर ने पंजाब की डूबती नैय्या को पार लगाना शुरू किया. कुछ देर क्रीज पर सेट होने के बाद मिलर ने अपने बल्ले से आतिशबाजी शुरू कर दी. मिलर ने आरसीबी के एक-एक बॉलर को रिमांड पर लेते हुए चौके और छक्कों की झड़ी लगा दी. मिलर ने ताबड़तोड़ खेल के दम पर 38 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्के की बदौलत नाबाद 101 रनों की विस्फोटक पारी खेल पंजाब को 2 ओवर पहले ही 6 विकेट से जिता दिया.  मालूम हो कि उस समय डेविड मिलर पंजाब की टीम का हिस्सा हुआ करते थे. हालांकि मौजूदा समय मे आईपीएल 2020 के लिए मिलर राजस्थान रॉयल्स में मौजूद हैं. 

आईपीएल में डेविड मिलर के ये हैं आंकड़े
डेविड मिलर को आईपीएल इतिहास में किलर मिलर के नाम से भी जाना जाता है. इस बीच नजर डाली जाए डेविड मिलर के आईपीएल करियर पर तो मिलर ने अब तक आईपीएल के 79 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान डेविड मिलर के बल्ले से 138.78 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 1850 रन निकले हैं. इसके साथ ही आईपीएल में मिलर के नाम 1 शतक और 9 अर्धशतक भी दर्ज हैं. जबकि मिलर का बेस्ट परफॉरमेंस आरसीबी के खिलाफ खेली गई नाबाद 101 रनों की पारी है. 

Trending news