शाहरुख खान की टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल होगा ये दिग्गज क्रिकेटर

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता से खेले थे.

शाहरुख खान की टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल होगा ये दिग्गज क्रिकेटर
इन दोनों फ्रेंचाइजियों में भारत के मशहूर एक्टर शाहरुख खान का मालिकाना हक है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) की टीम त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच बनेंगे. वहीं, मैक्कलम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सहायक कोच की भी जिम्मेदारी निभाएंगे. इन दोनों फ्रेंचाइजियों में भारत के मशहूर एक्टर शाहरुख खान का मालिकाना हक है. दोनों टीमें नाइट राइडर्स समूह के अंतर्गत आती हैं.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मैक्कलम को यूरो टी-20 स्लैम में हिस्सा लेना था लेकिन उन्होंने इससे पहले ही अपने फ्रीलांस क्रिकेटर के करियर से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. इसके पीछे वजह पांच सितंबर से शुरू हो रही सीपीएल है.

कोलकाता की टीम ने हाल ही में बताया था कि वह अपने मुख्य कोच जैक कालिस और सहायक कोच साइमन कैटिज से नाता तोड़ रही है. टीम ने मैक्कलम को सहायक कोच नियुक्त किया है लेकिन अपने मुख्य कोच को लेकर किसी तरह की घोषणा नहीं की है.

मैक्कल आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता से खेले थे. उन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में कोलकाता की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों की पारी खेली थी.