PAK पूर्व कप्तान ने सचिन तेंदुलकर की तारीफ के बांधे पुल, कहा -इस बात का है इंतजार
Advertisement

PAK पूर्व कप्तान ने सचिन तेंदुलकर की तारीफ के बांधे पुल, कहा -इस बात का है इंतजार

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंज़माम-उल-हक़ ने सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा है कि सचिन क्रिकेट के लिए ही पैदा हुए हैं.

इंजमाम देखना चाहते हैं कि क्या कोई सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ सकता है.  (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंज़माम-उल-हक़ (Inzamam-ul-Haq) ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होने कहा कि उन्हें इंतजार है कि अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन के रिकॉर्ड को कौन बल्लेबाज तोड़ पाता है. सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 664 मैचों में कुल 34,357 रन बनाए हैं. अपने करियर में सचिन ने कुल 200 टेस्ट और 463 वनडे के अलावा एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी खेला हैं.

यह भी देखे: Asia XI vs World XI: कोहली का इस दिग्गज की टीम से होगा मुकाबला, जानिए पूरी टीम

वर्तमान में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को सचिन का रिकॉर्ड  तोड़ने के लिए सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है. लेकिन इंज़माम-उल-हक़ अभी इंतजार कर यह देखना चाहते हैं कि आखिर कौन सा ऐसा खिलाड़ी है जो कि मास्टर ब्लास्टर के रनों के पहाड़ को पार करता है.

इंज़माम-उल-हक़ने ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह बात कही,  "वह क्रिकेट के लिए पैदा हुए थे. मुझे हमेशा से लगता है कि क्रिकेट और वो एक दूसरे के लिए बने थे. मैं सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बात कर रहा हूं." उन्होने आगे कहा,  "मुझे इस बात पर अभी भी हैरानी होती है कि उन्होंने 16-17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और शानदार काम किया. यह तभी मुमकिन हो सकता है जब कोई असाधारण हो. बल्कि असाधारण से भी आगे कोई है, तो वो हैं सचिन."

इंज़माम ने कहा "कहना आसान है, करना मुश्किल. उन्होंने वकार यूनुस और वसीम अकरम के सामने 16 साल की उम्र में पदार्पण किया था। उन्होंने जिस तरह की क्रिकेट खेली, जिस गेंदबाजी आक्रमण के सामने खेली, वो चमत्कारिक था. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम का कहना है, "मुझे लगता है कि उनकी दूसरी सबसे बड़ी विशेषता उनके रिकॉर्ड हैं। उस दौरान, इतने रन बनाने का चलन नहीं था। महान खिलाड़ी आठ, साढ़े आठ हजार रन तक बनाते थे। सिर्फ सुनील गावस्कर ने 10 हजार रन बनाए थे और ऐसा लगता था कि रिकॉर्ड  नहीं टूटेगा। लेकिन सचिन ने रन बनाकर सारे रिकॉर्ड  तोड़ दिए। अब मुझे इंतजार है कि सचिन के रनों के पहाड़ को कौन पार करेगा."

सचिन इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम 100 अंतर्राष्ट्रीय शतक हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम-उल-हक़ भारत टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को सर्वषेष्ठ खिलाड़ी भी मानते हैं.

Trending news