पाक टीम के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, मिस्बाह उल हक छोड़ दें पद, ये है वजह
Advertisement

पाक टीम के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, मिस्बाह उल हक छोड़ दें पद, ये है वजह

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जहीर अब्बास ने पाक टीम के इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन को लेकर टीम के कोच मिस्बाह उल हक को कोच या मुख्य चयनकर्ता के पद को छोड़ने की सलाह दी है. 

 

इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन की वजह मिस्बाह उल हक पर उठ रहे हैं सवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के हॉल फेम में जगह बनाने वाले पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी जहीर अब्बास ने पाक टीम के कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक पर निशाना साधा है. दरअसल पाकिस्तान टीम के हालिया इंग्लैंड दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन से हताश होकर जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) का मानना है कि मिस्बाह को अपने इन दोनों पदों में से किसी एक पद को छोड़ देना चाहिए. मालूम हो पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 0-1 से गंवा कर आई है. 

  1. मिस्बाह उल हक की हो रही आलोचना
  2. इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने से मिस्बाह निशाने पर 
  3. पाक टीम के कोच-मुख्य चयनकर्ता हैं मिस्बाह उल हक 

इंग्लैंड में पाक टीम के प्रदर्शन को लेकर मिस्बाह की हो रही है आलोचना
गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के कोच के रूप में मिस्बाह उल हक ने हाल ही में एक साल पूरा किया है. इस बीच इंग्लैंड में जिस तरीके से पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन खासतौर पर टेस्ट सीरीज में रहा. उस पर कई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने आवाज उठाई थी. इस दौरान अब जहीर अब्बास ने कहा है कि मिस्बाह उल हक के लिए कोच या मुख्य चयनकर्ता के पद में से एक को छोड़ना उचित रहेगा. बतौर अब्बास-अगर मैं मिस्बाह की जगह होता तो कभी राष्ट्रीय टीम के लिए दो इतने बड़े पदों की जिम्मेदारी नहीं लेता, क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति अतिरिक्त दवाब में रहता है. ऐसे में मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को इस विषय पर शीघ्र ही विचार विमर्श करके फैसला लेना चाहिए. साथ ही जहीर अब्बास ने बताया है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की टीम ने जीता हुआ मैच हाथ से निकाल दिया था. हालांकि पाकिस्तान ने इंग्लैंड (England) के विरुद्ध टी20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर छोड़ा था.

मिस्बाह उल हक के कोच बनने बाद ऐसा रहा है पाकिस्तान का रिकॉर्ड
आपको बता दें कि साल 2019 के सितंबर महीने के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर की जगह मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने राष्ट्रीय टीम के कोच पद की कमान सौंपी थी. साथ ही वह पाक टीम के मुख्य चयनकर्ता भी बने. अब ऐसे में गौर किया मिस्बाह उल हक के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान के प्रदर्शन पर तो वह बड़ी ही उतार चढ़ाव वाला रहा है. मिस्बाह के दौर में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने 8 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से 3 हारे, 3 ड्रॉ और मात्र 2 में पाकिस्तान को जीत मिली है. हालांकि पाक टीम ने 2 वनडे में दोनों ही जीते हैं. जबकि टी20 इंटरनेशनल में 11 मुकाबलों के दौरान पाकिस्तान ने 6 जीते, 3 हारे हैं. जबकि 2 बेनतीजा रहे हैं. 

 

Trending news