...तो क्या शोएब अख्तर बनेंगे पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता?
Advertisement

...तो क्या शोएब अख्तर बनेंगे पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता?

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में यह खुलासा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनसे पाक टीम का मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए संपर्क साधा है. 

 

पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं शोएब अख्तर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) आए दिन किसी न किसी विषय पर अपनी राय रखते रहते हैं और फिर उसके बाद चर्चा का विषय भी बन जाते हैं. इस बीच जो बड़ी खबर शोएब अख्तर को लेकर निकल कर आ रही है, वो यह है कि शोएब अख्तर ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ देश के क्रिकेट के बेहतरीन सेट-अप के लिए किसी बडे़ पद हेतु उनकी बात-चीत चल रही है. जिसके तहत पीसीबी (PCB) अख्तर से संपर्क कर उन्हें पाकिस्तान टीम का मुख्य चयनकर्ता बनाना चाहता है. मालूम हो मौजूदा समय में पाक टीम के चीफ सेलेक्टर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक हैं. 

  1. पाक टीम के मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए अख्तर तैयार
  2. PCB ने बड़े पद के लिए किया संपर्क- शोएब अख्तर
  3. फिलहाल PAK के चीफ सेलेक्टर हैं मिस्बाह उल हक

पीसीबी के लिए हमेशा तैयार हूं -अख्तर
राविलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन फिलहाल जैसी यह खबर सामने आई है शोएब एक बार फिर से एक बड़ी चर्चा का विषय बन गए हैं. दरअसल शोएब अख्तर ने गुरुवार को एक यूट्यूब शो के दौरान यह बताया है कि मैं इससे इन्कार नहीं करूंगा. हां मेरी बोर्ड से कुछ चर्चा हुई थी और मैं पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ी भूमिका निभाने में दिलचस्पी रखता हूं. लेकिन अभी तक कुछ फैसला नहीं हुआ है. अख्तर ने कहा- मैं बहुत ही आरामदायक जिंदगी जीता हूं. मैंने अपनी शर्तों पर क्रिकेट खेला है, लेकिन अब जीवन में ठहराव आ गया है. पर मैं इस आराम को छोड़ने को तैयार हूं और पीसीबी (Pakistan Cricket Board) के साथ काम करने को हमेशा तत्पर हूं. मैं दूसरों की सलाह से डरता नहीं हूं. अगर मौका मिलता है तो मैं समय जरूर दूंगा. पीसीबी की योजना है कि मुख्य कोच मिस्बाह उल हक के कंधों से मुख्य चयनकर्ता पद का बोझ कम कर दिया जाये और अख्तर को इस भूमिका को देने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि अख्तर ने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ हुई चर्चा की जानकारी देने से इनकार कर दिया. 

इंग्लैंड में पाक टीम के खराब प्रदर्शन पर मिस्बाह पर भड़के थे अख्तर
हाल ही में इंग्लैंड दौरे से लौटी पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड (England) में खराब प्रदर्शन को लेकर चर्चाओं का बाजार खूब है. जिसमें सबसे अधिक आलोचना पाक टीम के कोच और मौजूदा मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) की हो रही है. ऐसे में बेबाक तरीके से अपने बयान रखने वाले शोएब अख्तर ने भी मिस्बाह पर अपनी भड़ास निकाली. अख्तर ने कहा कि इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के जिम्मेदार मिस्बाह उल हक हैं और उन्हें से बात से बिल्कुल परेहज नहीं करना चाहिए. मालूम हो कि पाकिस्तान (PAK Team) की टीम इंग्लैंड के हाथों 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से शिकस्त झेल कर आयी है.  वहीं पाक टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज को 1-1 से बराबर पर छोड़ा. 

इनपुट: भाषा

Trending news