NZ-ENG T20I में पूर्व पोर्न स्टार बना चौथा अंपायर, पता लगा तो इंग्लैंड में मची हलचल

NZ-ENG T20I में पूर्व पोर्न स्टार बना चौथा अंपायर, पता लगा तो इंग्लैंड में मची हलचल

NZ vs ENG: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच चल रही टी-20 सीरीज के चौथे मैच में एक पूर्व पोर्न स्टार ने चौथे अंपायर की भूमिका निभाई थी. 

NZ-ENG T20I में पूर्व पोर्न स्टार बना चौथा अंपायर, पता लगा तो इंग्लैंड में मची हलचल

ऑकलैंड (न्यूजीलैंड): इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (New Zealand vs Engalnd) के बीच पांच नवंबर को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में गार्थ स्टीराट (Garth Stirrat)अंपायरों की टीम का हिस्सा थे. मैच में चौथे अंपायर की भूमिका निभाने वाले 51 वर्षिय स्टीराट पूर्व में पोर्न स्टार रह चुके हैं. ब्रिटिश टैबलॉयड द सन के मुताबिक, स्टीराट एक मैग्जीन के लिए काम कर चुके हैं. खबर के मुताबिक उन्होंने पोर्न स्टार के तौर पर स्टीव पारनेल नाम से काम किया था.

क्या हुआ था मैच में
नेपियर में हुए इस मैच में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 1-2 से पिछड़ने के बाद बार इंग्लैंड ने सीरीज में शानदार वापसी की और 76 रन से बड़ी जीत दर्ज की. इस मैच में इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने शानदार शतक लगाया जबकि कप्तान ईयोन मोर्गन ने भी 41 गेंदों में 91 रन की तूफानी पारी खेली. मलान ने 51 गेंदों में 103 रन बनाए. दोनों की पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 241 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मेजबान टीम 17 ओवर से पहले ही 165 रन पर सिमट गई.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: नागपुर में 3 टी20 मैच खेले हैं टीम इंडिया ने, ये इशारा कर रहा है रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को पता था इस बारे में
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्टीराट के बारे में जानते हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इस बात की जानकारी दी. स्टीराट न्यूजीलैंड पेशेवर गोल्फर्स संघ के मुख्य कार्यकारी भी रह चुके हैं. 10 साल पहले जब उनकी गुप्त पहचान का खुलासा हुआ तो उन्हें पद से हटा दिया गया था. स्टीरीट न्यूजीलैंड होटल काउंसिल के प्रमुख भी रह चुके हैं. लेकिन इस पद से भी वे तब हट गए थे जब उनके पिछले काम के बारे में खुलासा हुआ था. 

Garth Stirrat

अंपायर बनने से पहले क्रिकेट भी खेले थी स्टीराट
गोल्फ संघ से हटने के बाद स्टीराट ने पहले कुछ समय के लिए घरेलू क्रिकेट खेला और फिर उन्होंने क्रिकेट में अंपायर के तौर पर सफल करियर बनाया और कई महिला अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की.

आखिरी मैच होगा निर्णायक
पांच टी20 मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें दो-दो की बराबरी पर आ गई हैं. अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच रविवार को ऑकलैंड में होगा. इसके बाद इंग्लैंड को इस दौरे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच  की सीरीज भी खेलनी है. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news