डेनियल विटोरी की जगह लेंगे गैरी कर्स्टन, आरसीबी के मुख्य कोच होंगे

विटोरी पिछले आठ साल से टीम से बतौर खिलाड़ी और फिर कोच के तौर पर जुड़े थे.

डेनियल विटोरी की जगह लेंगे गैरी कर्स्टन, आरसीबी के मुख्य कोच होंगे
कर्स्टन पिछले सीजन में बेंगलुरु के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच के रूप में मौजूद थे. (फाइल फोटो)

बेंगलूरु: भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन आईपीएल के अगले सत्र से डेनियल विटोरी की जगह रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कोच होंगे. भारत को 2011 विश्व कप में खिताबी जीत दिलाने वाले कोच कर्स्टन को आरसीबी का मेंटर और बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. विटोरी पिछले आठ साल से टीम से बतौर खिलाड़ी और फिर कोच के तौर पर जुड़े थे.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गुरुवार को भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. कर्स्टन पूर्व कोच डेनियल विटोरी का स्थान लेंगे. कर्स्टन ने भारत को 2011 में विश्व कप का खिताब दिलाया था. कर्स्टन पिछले सीजन में बेंगलुरु के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच के रूप में मौजूद थे.

बेंगलुरु का मुख्य कोच बनने पर कर्स्टन ने कहा, "मुझे पिछले सीजन में विटोरी के साथ बेंगलोर टीम में काम करने का मौका मिला था जिसका मैंने काफी लुत्फ उठाया था. मैं बेंगलुरु के साथ अपना सफर जारी रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं." उन्होंने कहा, "मैं टीम प्रबंधन का मुझे इस पद के लायक समझने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम सफल रहेंगे."

वहीं विटोरी ने कहा, "आठ साल बेंगलोर के साथ बिताने के बाद मैं टीम का शुक्रगुजार हूं. मैंने इस टीम के साथ एक खिलाड़ी और कोच दोनों के तौर पर काम किया है. मैं फ्रेंचाइजी को बधाई देता हूं."