IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले गंभीर ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
Advertisement

IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले गंभीर ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

IND vs AUS, 2023: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि ढाई दिनों में टेस्ट मैच का खत्म होना टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत नहीं है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले तीन टेस्ट मात्र तीन दिनों के अंदर समाप्त हो गए. पहले तीन टेस्टों में पिचों की प्रकृति को लेकर बहस जारी है. 

IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले गंभीर ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Gautam Gambhir Statement: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि ढाई दिनों में टेस्ट मैच का खत्म होना टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत नहीं है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले तीन टेस्ट मात्र तीन दिनों के अंदर समाप्त हो गए. पहले तीन टेस्टों में पिचों की प्रकृति को लेकर बहस जारी है. इसके बीच गंभीर ने कहा कि ढाई दिनों में टेस्ट मैच का सिमट जाना अच्छी बात नहीं है.

चौथे टेस्ट से पहले गंभीर ने साधा टीम इंडिया पर निशाना

गंभीर ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा, 'मुझे लगता है कि टनिर्ंग ट्रैक पर खेलना ठीक है, लेकिन टेस्ट मैच के ढाई दिन में खत्म हो जाने की मैं कभी सराहना नहीं करूंगा. हम रोमांचक मुकाबले देखना चाहते हैं जैसा हमने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट के दौरान देखा. यदि मैच चौथे या पांचवें दिन जाता है तो अच्छा है लेकिन ढाई दिन काफी कम है.' 

टीम इंडिया के लिए करो या मरो का सवाल 

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच कल यानी 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच जीत लेती है, तो वह अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी. फिलहाल भारत ने अपने घर में लगातार 15 टेस्ट सीरीज जीती हुईं हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 

बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा

टीम इंडिया इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लेगी. टीम इंडिया को अगर अहमदाबाद टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो उसे पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा. इंदौर में खेले गए पिछले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया पहली पारी में महज 109 रनों पर ढेर हो गई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news