VIDEO : मैक्सवेल ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, लपका ऐसा कैच दांतों तले उंगलिया दबा लेंगे
Advertisement

VIDEO : मैक्सवेल ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, लपका ऐसा कैच दांतों तले उंगलिया दबा लेंगे

शुक्रवार को मेलबर्न स्टार्स और रेनेगेड्स के बीच मुकाबला खेला गया. इसमें जीत मेक्सवेल की टीम मेलबर्न स्टार्स को मिली.

ग्लेन मैक्सवेल की टीम मेलबर्न स्टार्स ने रेनेगेड्स को हराया. फोटो : बीबीएल

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल जितने कमाल के बल्लेबाज हैं, वह उतने की कमाल के फील्डर भी हैं. इसका एक उदाहरण उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग में दिखाया. बिग बैश लीग में ग्लेन मैक्सवेल मेलबर्न स्टार्स की टीम से खेल रहे हैं. उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ ये जादुई कैच लपका. उनके इस कमाल के कैच ने दुनिया के महानतम फील्डर दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स की याद दिला दी. मैक्सवेल इस मैच के दौरान इतने कमाल के रहे, उन्होंने इस मैच में चार कैच लपके. लेकिन एक कैच सबसे शानदार रहा.

  1. आईपीएल में सबसे महंगे प्लेयर रह चुके हैं मैक्सवेल
  2. ऑस्ट्रेलिया टीम के धुरंधर बल्लेबाज माने जाते हैं
  3. इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 4 कैच लपके

शुक्रवार को मेलबर्न स्टार्स और रेनेगेड्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में मेलबर्न स्टार्स ने ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली टीम मेलबर्न रेनेगेड्स को 23 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की टीम ने केविन पीटरसन 74 रनों की शानदार पारी की बदौलत 4 विकेट पर 167 रन बनाए. ओपनर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 41 रन का योगदान दिया. मैक्सवेल ने 16 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन की पारी खेली. इसके जवाब में रेनेगेड्स टीम 9 विकेट पर 144 रन ही बना सकी.

टिम ल्यूडमैन का लपका बेहतरीन कैच
मैक्सवेल ने इस मैच में यूं तो चार कैच लपके, लेकिन उन्होंने ल्यूडमैन का कैच सबसे शानदार ढंग से लिया. पारी के चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज टिम ल्यूडमैन ने तेज शॉट खेला, लेकिन पॉइंट पर मौजूद मैक्सवेल ने जादुई अंदाज में कैच लपका. मैक्सवेल ने पहले अपने एक हाथ से शॉट को रोका और फिर हवा में पीछे की तरफ मुड़कर कैच पकड़ लिया.

ऐसा ही एक कैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में लिया था. इसे उनके बेहतरीन कैच में से एक माना जाता है.

Trending news