Zee Rozgar Samachar

Glenn Maxwell के लिए Bio-bubble बना सर दर्द, लिया क्रिकेट से दूर होने का बड़ा फैसला

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) लगातार पांच महीनों से बायो-बबल में रह रहे हैं. इस वजह से उन्होंने क्रिकेट से कुछ समय दूर होने का फैसला किया है और वो अब परिवार के साथ वक्त गुजरना चाहते हैं. 

Glenn Maxwell के लिए Bio-bubble बना सर दर्द, लिया क्रिकेट से दूर होने का बड़ा फैसला
ग्लेन मैक्सवेल (File Photo)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) अब कोविड बायो-बबल (Bio-bubble) से इतने परेशान हो गए हैं कि उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनाने का मन बना लिया है. मैक्सवेल पिछले साल अगस्त से लगातार अलग-अलग दौरों पर टीम के साथ बायो-बबल में रहे हैं, जिसके चलते अब उन्होंने कुछ समय क्रिकेट छोड़ परिवार के साथ रहने का फैसला किया है. 

क्या होता है बायो-बबल

आईसीसी (ICC) ने कोरोना वायरस के प्रसार को खिलाड़ियों के बीच फैलने से रोकने के लिए बायो-बबल की योजना बनाई थी. दरअसल, बायो-बबल एक सुरक्षित जगह होती है जहां किसी भी दौरे या सीरीज के लिए खिलाड़ियों को रखा जाता है. इस दौरान खिलाडियों को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किसी भी दूसरे व्यक्ति से मिलने की अनुमति नहीं दी जाती है और वे किसी भी होटल में अलग-अलग रहते हैं. इस दौरान सभी खिलाड़ियों के नियमित कोरोना वायरस टेस्ट भी किए जाते हैं.

विराट से लेकर गांगुली तक, कई क्रिकेटर्स ने Startups में लगाए करोड़ों; देखिए पूरी लिस्ट

पिछले पांच महीने से बायो-बबल में हैं मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पिछले पांच महीने से लगातार अपना जीवन बायो-बबल में काट रहे हैं. मैक्सवेल सबसे पहले अगस्त 2020 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे, जिसके बाद उन्होंने आईपीएल (IPL), भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज और अब बीबीएल (BBL) में भी बायो-बबल में काफी समय बिताया है.

परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं मैक्सवेल

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का कहना है कि अब वे कुछ दिन क्रिकेट से दूर होकर परिवार के साथ कुछ वक्त बिताना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'यह एक कड़ा संघर्ष है. मार्च में मेलबर्न में लॉकडाउन लग गया था. इसके बाद, इंग्लैंड में बबल, फिर आईपीएल में बबल, ऑस्ट्रेलिया में भी 14 दिन का आइसोलेशन, फिर अब यहां बीबीएल में भी बबल. यह एक लंबा समय हो गया है, और मैं अब परिवार के साथ समय बिताने के लिए उत्सुक हूं और शायद कुछ दिन क्रिकेट के बारे में ज्यादा सोचूंगा भी नहीं. मैं अपने परिवार को देखना चाहता हूं और उनसे गले मिलना चाहता हूं.'

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मिली भारत से हार की सजा, साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए किए गए बड़े बदलाव

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे मैक्सवेल

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) चाह कर भी ज्यादा दिन क्रिकेट से दूर नहीं रह सकते क्योंकि उन्हें अगले महीने न्यूजीलैंड में शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम में जगह दी गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 22 जून से 7 मार्च तक न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की एक टी- 20 सीरीज खेलेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.