Gros Isle Test: बेन स्टोक्स और बटलर की शतकीय साझेदारी से संभला इंग्लैंड

ENGvsWI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन चार विकेट पर 231 रन बनाए. बेन स्टोक्स और जोस बटलर पहले दिन नाबाद रहे.

Gros Isle Test: बेन स्टोक्स और बटलर की शतकीय साझेदारी से संभला इंग्लैंड
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट आउट होने के बाद एकदूसरे को बधाई देते वेस्टइंडीज के खिलाड़ी. (फोटो: Reuters)

ग्रास आइल (सेंट लूसिया): जोस बटलर (67) और बेन स्टोक्स (62) ने शतकीय साझेदारी कर वेस्टइंडीज के साथ (England vs West Indies) खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को इंग्लैंड को मुश्किलों से उबार लिया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने एक समय 107 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद स्टोक्स और बटलर ने पांचवें विकेट के लिए 35.1 ओवरों में 124 रन की साझेदारी करते हुए दिन की समाप्ति तक अपनी टीम का कुल योग चार विकेट पर 231 रन तक पहुंचा दिया.

डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. इंग्लैंड के ओपनर कीटन जेनिंग्स आठ और रोरी बर्न्स ने 29 रन बनाकर आउट हो गए. बर्न्स न 103 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया जबकि जेनिंग्स ने 43 गेंदो पर एक चौका लगाया. 

इसी तरह तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए जो डेनले के बल्ले से 20 रन निकले. कप्तान जो रूट सिर्फ 15 रन का योगदान दे सके. रूट ने 54 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए. जो रूट जब आउट हुए, तब इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 107 रन था. 

चार विकेट गिरने के बाद मैदान पर बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जोड़ी क्रीज पर थी. इस जोड़ी ने मुश्किल हालात को पीछे छोड़ते हुए खुलकर बैटिंग की और 3.52 के औसत से रन बटोरे. इस तरह उन्होंने अपनी टीम को संकट से उबार लिया. स्टोक्स ने अपनी 130 गेंदो की पारी में छह चौके लगाए हैं जबकि बटलर ने 123 गेंदों का सामना कर नौ बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा है.

वेस्टइंडीज की ओर से कीमो पाल ने दो विकेट लिए. पाल ने बर्न्स और जेनिंग्स को आउट किया. इसके अलावा शैनन गैब्रियल और अल्जारी जोसफ को एक-एक सफलता मिली. गैब्रियल ने 50 गेदों पर दो चौके लगाने ले डेनले को चलता किया जबकि जोसफ ने रूट का विकेट लिया. 
इस मैच में क्रेग ब्रैथवेट मेजबान टीम की कप्तानी कर रहे हैं. टीम के नियमित कप्तान जेसन होल्डर स्लो ओवर रेट के कारण आईसीसी द्वारा निलंबित किए गए हैं. तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-0 से आगे है.

(इनपुट: आईएएनएस)