T20 World Cup 2021: इस अफगान खिलाड़ी ने किया भारत को हराने का दावा, मैच से पहले दी खतरनाक चेतावनी
X

T20 World Cup 2021: इस अफगान खिलाड़ी ने किया भारत को हराने का दावा, मैच से पहले दी खतरनाक चेतावनी

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में भारत का सफर कुछ ऐसा रहा है कि अब  टीमें भी टीम इंडिया को हराने का सपना देखने लगी हैं. अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज ने भारत को हराने की बात कहकर सभी को चौंका दिया है. 

 

T20 World Cup 2021: इस अफगान खिलाड़ी ने किया भारत को हराने का दावा, मैच से पहले दी खतरनाक चेतावनी

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है. भारत मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अपने लगातार अपने दो मैच हार चुका है. ऐसे में आज भारत को हर हाल में जीतना जरूरी है. वहीं अफगानिस्तान 2 मैच जीत चुका है. इसलिए अफगान टीम भी भारत को हराने की हुंकार भरने लगी है. मैच से पहले इस टीम के पेसर हामिद हसन ने भारत को हराने की बड़ी चेतावनी दी है. 

भारत को हराने की दी चेतावनी 

अफगानिस्तान के सीनियर तेज गेंदबाज हामिद हसन ने भारत को हराने की बात कहकर सभी को चौंका दिया है. हामिद ने कहा, 'हमारे पास भारत को हराने का मौका है. अगर हम पहले बल्लबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बना पाए, तो टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को हम जल्दी आउट कर सकते हैं. हम मैच में अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करेंगे.' आपको बता दें कि हामिद हसन ने अफगानिस्तान के लिए 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.  जिसमें उन्होंने 35 विकेट चटकाए हैं. हामिद ने आगे कहा, 'काफी कुछ पिच और टॉस पर डिपेंड करेगा बाकि हम अपने प्लान पर काम करेंगे.' 

 

ग्रुप 2 में दूसरे नंबर पर अफगान टीम 

अफगानिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है. उसने स्कॉटलैंड और नामीबिया को एकतरफा अंदाज में हराया, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उसे 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. जब आसिफ ने चार छक्के लगाकर उनके हाथ से जीत छीन ली थी. अब अफगानिस्तान की नजर भारत को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने पर हैं. 

दो गेंदबाजो से रहना होगा सावधान 

टीम इंडिया को अफगान टीम के दो घातक गेंदबाजों से सावधान रहना होगा. राशिद खान और मुजीब उर रहमान अपनी बेहतरीन फॉर्म में हैं. इन दोनों स्पिनरों को पिच से खूब मदद मिल रही है. UAE के मैदानों पर दुनिया इनके गुगली का जादू देख रही है. भारत को इन दोनों गेंदबाजों के 8 ओवर संभालकर खेलने होंगे.  

भारत के लिए जीत आखिरी उम्मीद 

टीम इंडिया को अपने पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया एक कदम आगे निकल गई. जब वह सिर्फ 20 ओवर में सिर्फ 110 रन ही बना सकी. भारत के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. लेकिन उम्मीद की आखिरी किरण अभी भी बाकी हैं उसके लिए टीम इंडिया को अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. जिससे उसका नेट रनरेट ऊपर पहुंच जाए और भारतीय फैंस को ये दुआ भी करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे. 

Trending news