Birthday Special: 38 साल के हुए S Sreesanth, 8 साल बाद करना चाहते हैं IPL में वापसी

एस श्रीसंत (S Sreesanth) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. श्रीसंत ने हाल ही में सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के साथ कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी की है. 

Birthday Special: 38 साल के हुए S Sreesanth, 8 साल बाद करना चाहते हैं IPL में वापसी
एस श्रीसंत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत (S Sreesanth) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. श्रीसंत ने हाल ही में कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी की है. वो इस वक्त सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में केरल की टीम की तरफ से खेल रहे हैं. श्रीसंत को उम्मीद है कि वे जल्द ही भारतीय टीम में एक बार फिर से वापसी करेंगे.

2013 में स्पॉट फिक्सिंग केस में हुए थे बैन

श्रीसंत (S Sreesanth) के ऊपर 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था. वे मई 2013 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के उन तीन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्हें मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था. श्रीसंत के अलावा अंकित चव्हाण (Ankit Chavan) और अजीत चंदीला (Ajit Chandila) को भी फिक्सिंग के दोष में गिरफ्तार किया गया था. श्रीसंत और बाकी दोनों खिलाड़ियों को इस जुर्म में आजीवन प्रतिबंध की सजा सुनाई गई थी. हालांकि, श्रीसंत को एक बार फिर केरल हाईकोर्ट (Kerela High court) ने क्रिकेट में उतरने की इजाजत दे दी है. 

आईपीएल खेलने की जताई है इच्छा

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) से क्रिकेट में फिर से वापसी करने वाले श्रीसंत (S Sreesanth) ने एक बार फिर आईपीएल (IPL) में खेलने की इच्छा जताई है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले 18 फरवरी को मिनी ऑक्शन होंगे, जिसमें खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सभी फ्रेंचाइजी बोली लगाएंगी. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि श्रीसंत को कौनसी टीम पसंद करती है. श्रीसंत पहले किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोच्चि टस्कर्स के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं.

क्या भारत के किए फिर से खेल पाएंगे श्रीसंत?

श्रीसंत (S Sreesanth) को जब 2020 में केरल हाईकोर्ट ने फिर से क्रिकेट खेलने की इजाजत दी तो उन्होंने सबसे पहले यही कहा था कि वे मेहनत करके भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करेंगे. 2011 वर्ल्ड कप (2011 world cup) टीम के हिस्सा रहे श्रीसंत ने उम्मीद जताई है कि वे घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर नेशनल साइड में पहुंच जाएंगे और भारत के लिए 2023 का विश्व कप खेल पाएंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.