Zee Rozgar Samachar

करवाचौथ पर हरभजन को ट्वीट के बाद मिली ये सलाह, भज्जी ने ऐसे सिखाया सबक

हरभजन सिंह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2016 में एशिया कप के दौरान खेला था.

करवाचौथ पर हरभजन को ट्वीट के बाद मिली ये सलाह, भज्जी ने ऐसे सिखाया सबक
हरभजन सिंह ने करवाचौथ पर शेयर की पत्नी की तस्वीर (PIC : INSTAGRAM)

नई दिल्ली : करवाचौथ का त्योहार पूरे देश में 8 अक्टूबर यानि रविवार के दिन मनाया गया. इस मौके पर बॉलीवुड सितारों से लेकर क्रिकेट खिलाड़ी भी इस पर्व के रंग में रंगते हुए नजर आए. खिलाड़ियों ने इस मौके पर सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर कीं. उमेश यादव, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और आकाश चोपड़ा ने करवाचौथ मनाया भी और तस्वीरें शेयर करते हुए संदेश भी दिया. कुछ खिलाड़ियों ने इस मौके पर अपनी पत्नियों की तस्वीर भी शेयर करते हुए प्यार भरा मैसेज भी दिया. हालांकि, हरभजन सिंह के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स से उनकी जमकर बहस भी हुई. 

भज्जी ने बताया, अगर टॉयलेट में मोबाइल ले गए तो हो सकता है यह बड़ा नुकसान

दरअसल, हरभजन सिंह ने करवाचौथ के मौके पर टि्वटर पर पत्नी गीता बसरा की फोटो शेयर की. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- ''करवा चौथ की बधाइयां. अब खाओ, पियो, मौज करो. मुझे पूरा यकीन है कि आपको बहुत भूख लगी होगी.” 

हरभजन सिंह के ट्वीट के बाद कई टि्वटर यूजर्स ने उन्हें सलाह देने लगे. यूजर्स ने भज्जी को सलाह दी कि पंजाबियों में इस त्यौहार को मनाने की परंपरा नहीं है. इसके बाद हरभजन ने हर यूजर को मुंहतोड़ जवाब दिया और सबकी बोलती बंद कर दी. एक यूजर ने हरभजन के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा- यह देख कर दुख हो रहा है कि एक पंजाबी इतना पाखंडी हो सकता है. श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के मुताबिक यह सब पाखंड है.

इस ट्वीट पर जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने लिखा- कौन से ग्रंथ में लिखा है ये ना करो वो ना करो. धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह मत करो. पहले अच्छा इंसान बनो वही सबसे बड़ा धर्म है.

हरभजन सिंह के इस जवाब के बाद और यूजर्स भी इस बहस में कूद पड़े. एक यूजर ने लिखा- कुछ कहने से पहले पूरा ज्ञान रखना चाहिए. सिख धर्म में व्रत रखना मना है, क्योंकि यह अंधविश्ववास है.

इस यूजर को जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने लिखा- लो भाई और एक आया ज्ञान देने...

इसके बाद एक यूजर ने लिखा- आप खुद के प्रति ईमानदार रहिए, सबको जवाब अपने आप मिल जाएंगे. आप कुछ भी बकवास मत कीजिए, जब आपको कुछ पता ही नहीं है.

इसके बाद भज्जी ने कहा- जियो सिंह साहब, आपका मेडल आपको पहुंच जाएगा. खुश रहो. सो जाओ, रुलाओगे क्या इतने ट्वीट्स करके. ईमानदारी की मेडल आफके लिए.

एक यूजर ने लिखा- तेन्नू मिल गया मेडल करवाचौथ मना के... वैसे भी सिख तो तू किसी भी तरह नहीं लगदा है...

इसका जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने कहा - हां.. मैंने तुम्हारा डीपी देखा है. अगर मैं गलत नहीं हूं तो यह तुम्हारा बेटा है? क्या यह सिख लग रहा है? पहले एक अच्छा इंसान बनना सीखो फिर धर्म की बात करना.

इस कड़ी में हरभजन सिंह का बहुत से लोगों ने समर्थन भी किया.

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब भज्जी ने ट्वीट किया है. इससे पहले भी भज्जी कई मौकों पर ट्वीट करते रहे हैं. उनके ट्वीट अक्सर चर्चा में रहते हैं. गौरतलब है  कि हरभजन सिंह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2016 में एशिया कप के दौरान खेला था. हरभजन सिंह ने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2001 में ली गई हैट्रिक भी शामिल है. वहीं उन्होंने 236 वनडे मैचों में 269 विकेट भी लिए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.