मुश्किल में टीम इंडिया! साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हुआ विराट कोहली का सबसे घातक खिलाड़ी
X

मुश्किल में टीम इंडिया! साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हुआ विराट कोहली का सबसे घातक खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक झटका लगा है क्योंकि विराट सेना का एक घातक खिलाड़ी पूरी दौरे से बाहर हो चुका है. 

 

मुश्किल में टीम इंडिया! साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हुआ विराट कोहली का सबसे घातक खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया अगले महीने लंबे समय के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है. ये दौरा पहले ही कोरोना वायरस के नए वैरिएंट की वजह से खतरे में नजर आ रहा है. लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल इस सीरीज से विराट कोहली का एक घातक खिलाड़ी बाहर हो चुका है और इस बड़ी सीरीज को देखते हुए ये खबर काफी बुरी है. 

विराट सेना को लगा बड़ा झटका

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज से टीम इंडिया के सबसे घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बाहर हो चुके हैं. ये खिलाड़ी लंबे समय से अपनी खराब फिटनेस के चलते दिक्कतों में रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक के सेलेक्शन पर लगातार सवाल उठ रहे थे. न्यूजीलैंड सीरीज में उन्हें रेस्ट दिया गया था और अब साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले इस ऑलराउंडर ने खुद कह दिया है कि वो कुछ समय तक खेल से दूर रहना चाहता है. 

फॉर्म में वापस आने के लिए मांगा समय 

दरअसल हार्दिक फिटनेस के चलते गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे थे और इसलिए उन्हें टीम में सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर जगह मिल रही थी. लेकिन ये खिलाड़ी बैटिंग भी खराब ही कर रहा था. इसलिए खुद हार्दिक ने अब एक बड़ा कदम उठाते हुए बीसीसीआई से कहा कि उन्हें फिटनेस में वापस लौटने के लिए कुछ समय की जरूरत है. India.com के मुताबिक हार्दिक ने कहा कि वो अब एक बल्लेबाज नहीं बल्कि एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में वापसी चाहते हैं और इसलिए अब वो टीम से खुद को ड्ऱॉप कर रहे हैं. 

बेहद खराब रहा है प्रदर्शन 

हार्दिक पांड्या को पिछले कुछ महीनों से लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पहले आईपीएल 2021 और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. ये खिलाड़ी ना तो गेंदबाजी ही कर पा रहा था और ना ही बल्लेबाजी. ऐसे में उन्हें लगातार मौके देने पर टीम मैनेजमेंट की आलोचना हो रही थी. हालांकि अब हार्दिक लगातार दो सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. 

संकट में है दक्षिण अफ्रीका दौरा 

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा वैसे भी संकट में ही है. ये दौरा रद्द किया जा सकता है. कारण ये है कि दक्षिण अफ्रीका में इस वक्त कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा मंडरा रहा है. जिसको देखते हुए वहां खेले जाने वाली कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट को रद्द किया जा चुका है. ऐसे में इस बात का कम ही चांस है कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा समय पर हो सके.  

   

 

Trending news