VIDEO : हार्दिक पांड्या बने 'अर्जुन', स्टंप को 'मछली की आंख' समझ किया शानदार थ्रो

टीम इंडिया की तरफ से मनीष पांडे ने 17, हार्दिक पंड्या ने नाबाद 14 और कप्तान विराट कोहली ने 13 रनों का योगदान दिया. 

VIDEO : हार्दिक पांड्या बने 'अर्जुन', स्टंप को 'मछली की आंख' समझ किया शानदार थ्रो
हार्दिक पांड्या का शानदार थ्रो (Screen Grab)

नई दिल्ली : भारत ने बारिश से बाधित तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में छह रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. बारिश के कारण यह मैच 20 ओवर से घटाकर आठ ओवर प्रति पारी कर दिया गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच विकेट खोकर 67 रन बनाए. किवी टीम आठ ओवरों में छह विकेट खोकर 61 रन ही बना सकी और सीरीज से हाथ धो बैठी.

8-8 ओवर के इस मैच में यूं तो कई रोमांचक पल देखने को मिले, जिनमें से एक हार्दिक पांड्या का भी था. मैच के पांचवे ओवर में कीवी कप्तान केन विलियम्सन हार्दिक पांड्या की डायरेक्ट हिट के शिकार बने और 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. 

VIDEO : एक बार फिर दिखा धोनी का जलवा, शानदार रन आउट कर जिताया मैच

पारी के 5वें ओवर में कीवी कप्‍तान केन विलियम्सन ने मिड-ऑन पर खेलकर रन लेना चाहा, लेकिन वहां टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या मौजूद थे.

VIDEO : कीवी खिलाड़ियों ने लपका मनीष पांडे का ऐसा कैच, आंखें मलते रह गए देखने वाले

गेंद हाथ में आते ही पांड्या 'अर्जुन' बन गए और स्टंप को 'मछली की आंख' समझ कर साध निशाना साध दिया. बस फिर क्या था स्टंप पर डायरेक्‍ट हिट लगा और कीवी कप्तान को पवेलियन लौटना पड़ा. 

टीम इंडिया की तरफ से मनीष पांडे ने 17, हार्दिक पंड्या ने नाबाद 14 और कप्तान विराट कोहली ने 13 रनों का योगदान दिया. इस दौरान भारतीय पारी में केवल चार चौके और तीन छक्के लगे. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो जबकि ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया. 

VIDEO : अब रोहित शर्मा बने 'सुपरमैन', उड़कर लपका कॉलिन मुनरो का कैच

भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद कीवी बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो ओवर में नौ रन देकर 2 विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल ने अपने 2 ओवरों में केवल 8 रन दिए.