हरमनप्रीत ने बताया टी20 विश्व कप का अपना प्लान, कहा- 'बदल गया है महिला क्रिकेट'

Women Team India: हरमनप्रीत कौर का कहना है कि अब टी20 महिला क्रिकेट में टीमें बड़ा स्कोर लगा रही हैं.

हरमनप्रीत ने बताया टी20 विश्व कप का अपना प्लान, कहा- 'बदल गया है महिला क्रिकेट'
हरमनप्रीत का मानना है कि वर्ल्ड कप से पहले ट्राई सीरीज खेलने से उनकी टीम को फायदा मिलेगा. (फाइल फोटो)

मुंबई: अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वुमन टी20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है. उससे पहले वुमन टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय टी20 सीरीज भी खेलनी है जिसमें तीसरी टीम इंग्लैंड की होगी. वुमन टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा कि ट्राई सीरीज टीम के लिए एक बड़ा मौका है. 

हरमनप्रीत ने टीम के चयन के बाद संवाददाताओं से कहा, "आप कहीं भी विश्व कप से पहले जाते हैं तो यह अच्छा होता है. हम ट्राई सीरीज के लिए जा रहे हैं और इस मौके को हमें भुनाना होगा. यह हम अपना 100 प्रतिशत दे सके तो यह बहुत अच्छा होगा."

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत होंगी कप्तान, टीम में शामिल हुआ एक नया चेहरा

वुमन टीम इंडिया की घोषणा के लिए आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कौर ने कहा, "हमारे पास इस समय बढ़िया संयोजन है और मैं अच्छे नतीजों क उम्मीद कर रही हूं". विश्व कप से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली ट्राई सीरीज का आगाज 31 जनवरी को होगा. 

कौर ने आगे कहा कि वुमन टी20 क्रिकेट पिछले कुछ सालों में काफी बदल गया है क्योंकि खिलाड़ियों का प्रदर्शन लगातार सुधर रहा है. उन्होंने कहा, "यह (वुमन टी20 क्रिकेट) काफी बदल गया है. यदि आप देखें तो पहले टोटल स्कोर करीब 120-130 के आसपास होता था. खेल काफी बदल चुका है, टीम अब ज्यादा विश्वास के साथ खेल रही हैं और वे बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाने की कोशिश कर रही हैं."

वर्ल्ड कप के बारे में हरमनप्रीत कौर ने कहा," इस विश्व कप में भी सभी टीम बढ़िया लग रही है. यदि हम अपना 100 प्रतिशत दे सके तो हमें सकारात्मक नतीजे मिलेंगे." इस विश्व कप में हरमनप्रीत की टीम का पहला मैच 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा.