Breaking News

Women World T20 जाने से पहले बोलीं कप्तान हरमनप्रीत, 'इस बात का रखना होगा ध्यान'

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वुमन टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होते समय कहा कि उनकी टीम को इस बार दबाव को अच्छे से संभालना होगा. 

Women World T20 जाने से पहले बोलीं कप्तान हरमनप्रीत, 'इस बात का रखना होगा ध्यान'
हरमनप्रीत का मानना है की टीम इंडिया के लिए टूर्नामेंट पहले से बेहतर साबित होगा.

मुंबई:  भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने गुरुवार को टीम के कोच डब्ल्यूवी रामन की उस बात का समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप (Women World T20) में दबाव का सामना करना बेहद अहम होगा. ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने से महिला टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी हैं.

ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले हरमनप्रीत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पिछले दो विश्व कप में हम काफी करीब आए थे. एक चीज जो हमें ध्यान में रखनी है वो यह है कि हमें इस टूर्नामेंट में किस तरह दबाव से निपटना है. बीते दो विश्व कप में हम दबाव का सामना नहीं कर पाए थे."

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: सीरीज से पहले बोले कोहली, 'मेरे लिए नतीजा अहम नहीं बल्कि...'

विश्व कप से पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणिय सीरीज खेलेगा जिसमें मेजबान देश के अलावा इंग्लैंड भी होगी. उन्होंने कहा, "इस बार हम दबाव लेने की अपेक्षा खेल का लुत्फ उठाने की कोशिश करेंगे. हमें यह नहीं सोचना होगा कि यह बड़ा टूर्नामेंट है."

टीम के कोच रामन ने कुछ दिन पहले आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा था कि 15 साल की शेफाली वर्मा और ऋचा घोष जैसी युवा खिलाड़ियों के होने का यह मतलब नहीं है कि टीम ज्यादा दबाव में रहेगी. उन्होंने कहा, "कई बार हम उनके दिमाग में डाल देते हैं कि दबाव है, युवाओं को डर नहीं होता, यह दूसरे होते हैं जो उनसे यह बातें कहते हैं."

महिला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च के बीच खेला जाएगा.
(इनपुट आईएएनएस)