VIDEO : पिच पर बॉलरों को डराने वाली हरमनप्रीत रैंप पर घबराईं

महिला क्रिकेट की धाकड़ गेंदबाज हरमनप्रीत कौर मैदान पर बेहद आक्रामक होती हैं. हरमनप्रीत ने महिला विश्व कप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया

VIDEO : पिच पर बॉलरों को डराने वाली हरमनप्रीत रैंप पर घबराईं
मैसूर फैशन शो में क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर रैंप पर उतरीं (PIC : Harmanpreet Kaur/FB)

मैसूर  : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर मैसूर फैशन वीक-2017 में रविवार रात को रैंप पर उतरीं. वह इस शो में डिजाइनर अर्चना कोच्चर के लिए रैंप पर उतरीं. इस शो के लिए हरमनप्रीत ने अर्चना द्वारा डिजाइन किया गया आसमानी नीले रंग का लहंगा पहना हुआ था और वह पहली बार रैंप पर चलती हुई काफी घबराई हुई नजर आ रही थी, लेकिन उनके चेहरे पर बिखरी सुंदर मुस्कान ने शो में मौजूद सभी लोगों को तालियां बजाकर उनका स्वागत करने के लिए मजबूर कर दिया. 

हरमनप्रीत ने इस मौके पर कहा, "मैं पहली बार रैंप पर उतर रही थी और इसलिए, काफी घबराई हुई थी. कुछ नया और अलग करने के लिए ही मैंने सोचा कि रैंप पर क्यों न उतरा जाए."

महिला क्रिकेट की धाकड़ गेंदबाज हरमनप्रीत कौर मैदान पर बेहद आक्रामक होती हैं. हरमनप्रीत ने महिला विश्व कप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया. उन्होंने कुल 77 वनडे मैच खेले हैं.

अपने लंबे-लंबे छक्कों के बारे में उनका कहना है कि, 'मुझे बचपन से ही इस तरह बल्लेबाजी करना पसंद है. मैंने इस तरह खेलना सीखा है और लड़कों के साथ क्रिकेट खेला है जो छक्के मारा करते थे. मुझे भी छक्के जड़ना पसंद है.' 

Harmanpreet Kaur, Mysore Fashion Week 2017
महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हैं हरमनप्रीत कौर (Screen Grab)

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भले ही आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस खिताबी मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी दुनिया ने मिताली और उनकी टीम की जमकर तारीफ की थी. इस टीम की हर खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट के दौरान अपनी एक अलग पहचान बनाई. 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर नियुक्त हैं. हरमनप्रीत को यह पद विश्वकप में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद सम्मान के तौर पर दिया गया है. 

Harmanpreet Kaur, Mysore Fashion Week 2017
महिला विश्वकप में इंग्लैंड ने भारत को 9 रनों से हराया (Screen Grab)

गौरतलब है कि मेजबान इंग्लैंड ने भारत को 9 रनों से हराते हुए चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन पर अपने सभी विकेट गंवा बैठी. इस तरह उसके हाथ से पहली बार विश्व विजेता बनने दूसरा मौका चला गया.

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)