हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी, धोनी 'स्टाइल' में दिलाई टीम को जीत

भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की भी इन मैचों में शानदार परफोर्मेंस जारी है.

हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी, धोनी 'स्टाइल' में दिलाई टीम को जीत
इंग्लैंड में घरेलू महिला टी-20 सुपर लीग खेली जा रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. भारतीय टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड महिला टी-20 'कीया ओवल लीग' में शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौके और छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिला दी. हरमनप्रीत केएसएल में लंकाशायर थंडर के लिए अपना डेब्यू मैच खेल रही थीं. इंग्लैंड में घरेलू महिला टी-20 सुपर लीग खेली जा रही है.

यहां कीया ओवल टी-20 लीग में सरे स्टार को लंकाशायर थंडर की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. यहां आखिरी ओवर में लंकाशायर को 10 रनों की जरूरत थी. हनीप्रीत जब बैटिंग के लिए आईं तो पहली गेंद पर एक रन बनाया. दूसरी बॉल पर खिलाड़ी एलेनोर थ्रेलकिल्ड रन आउट होकर पवेलियन वापस लौट गईं और अब तक लंकाशायर थंडर के 145 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद जब स्ट्राइक आई तो हनमनप्रीत ने जोरदार शॉट लगाते हुए चौका जड़ दिया. अब लंकाशायार को जीत के लिए 2 गेंदों में चार रन की दरकार थी. इसी दौरान इस महिला बल्लेबाज ने गेंद को डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया.  

वहीं, भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की भी इन मैचों में शानदार परफोर्मेंस जारी है. इंग्लैंड की वुमन क्रिकेट सुपीर लीग 2018 में  मंधाना ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. 31 जुलाई को खेले गए मैच में मंधाना ने महिला क्रिकेट सुपर लीग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 27 गेंद में नाबाद 43 रन की पारी खेली. मंधाना की पारी की बदौलत ही वेस्टर्न स्टोर्म ने सदर्न वाइपर्स को पूरे 9 विकेट से मात दी. इस मैच में हरमनप्रीत ने 21 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और एक छक्का शामिल था.

यह भी पढ़ें:- VIDEO: एक-दो-तीन नहीं, पूरे 24 बार महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं यह कारनामा

इस टूर्नामेंट में मंधाना सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छक्कों और चौकों के मामले में और स्ट्राइक रेट के मामले में भी सबसे ऊपर हैं. टूर्नामेंट में उन्होंने 4 मैचों में 100 प्लस का स्ट्राइक रेट रखते हुए 180 से ज्यादा रन बनाए हैं.

स्कोर:
जीत: लैंकाशायर थंडर 151/5  
हार: सरे स्टार्स 148/5