हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर फोड़ा 'ऑडियो क्लिप बम', पढ़ें- क्या हुई बातचीत
Advertisement

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर फोड़ा 'ऑडियो क्लिप बम', पढ़ें- क्या हुई बातचीत

भावनात्मक रूप से आहत हसीन जहां ने पत्रकारों को एक ऑडियो क्लिप सुनाई, जिसमें शमी ने अपनी 'बेवफाई' को स्वीकार कर रहे हैं. 

शमी के खिलाफ FIR दर्ज कराने के बाद हसीन जहां ने ऑडियो टेप जारी किया (PIC : INSTAGRAM/Mohammed Shami)

कोलकाता: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ अपनी पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि शमी (27) की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और विवाहेतर संबंध रखने की शिकायत दर्ज कराई है. जाधवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार, शमी और चार अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, रेप, आपराधिक धमकी एवं जहर के जरिए चोट पहुंचाने के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं.

  1. शमी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज
  2. हसीन जहां ने पत्रकारों को सुनाई ऑडियो क्लिप 
  3. मोहम्मद शमी ने सभी आरोपों से किया इंकार

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की लिखित शिकायत के आधार पर शमी और चार अन्य के खिलाफ 8 मार्च को जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया." शमी और उनके परिवार पर हसीन जहां के साथ क्रूरता करने और जान बूझकर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

शमी पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज 
कोलकाता के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि यह मामला गैर जमानती धारा 307 (हत्या का प्रयास), 498-ए (एक महिला के खिलाफ क्रूरता दिखाना) और 376 (बलात्कार के लिए सजा) के अंतर्गत दर्ज किया गया है. 

शमी की बीवी ने फिर खोला मोर्चा, कहा-मेरी मर्जी के बगैर डिलीट किया फेसबुक अकाउंट

उन्होंने कहा कि चार अन्य पर भी जमानती धाराओं 323 (चोट पहुंचाने) और 506 (धमकी देने का अपराध) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. त्रिपाठी ने कहा, ‘‘हसीन जहां की लिखित शिकायत के आधार पर मोहम्मद शमी और चार अन्य पर जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.’’ पुलिस ने हालांकि चार अन्य के बारे में जानकारी देने से इंकार कर दिया. 

हसीन जहां ने जारी किया ऑडियो क्लिप
भावनात्मक रूप से आहत हसीन जहां ने पत्रकारों को एक ऑडियो क्लिप सुनाई, जिसमें शमी ने अपनी 'बेवफाई' को स्वीकार कर रहे हैं. शमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद हसीन जहां ने ऑडियो टेप जारी किया. उनका कहना है कि उनके पास शमी का फोन आया था. हसीन जहां के मुताबिक ऑडियो क्लिप में वो और शमी की बातचीत रिकॉर्ड है. हालांकि, जी न्यूज इस ऑडियो क्लिप की सत्यतता की पुष्टि नहीं करता है. 

मोहम्मद शमी पर बीवी का नया आरोप, मुझे मारकर जंगल में दफनाने की थी तैयारी

क्लिप में एक महिला कह रही हैं कि 'शमी झूट मत बोलो, तुमने सच कब बोला है? तुम्हें ना तो कभी मेरी फिक्र रही ना बच्ची की ना ही परिवार की. अगर तुम्हें सिर्फ उस पाकिस्तानी लड़की अलिस्बा की चिंता है तो सच कुबूल करो या फिर बताओ कि क्या वो सारे चैट तुम्हारे नहीं थे.

पुरुष की आवाज- 'नहीं'

महिला की आवाज- 'तुमने तो कहा था कि तुम्हारे पास दुबई का वीजा नहीं था तब तुम होटल से बाहर कैसे निकले'?

पुरुष की आवाज - 'मेरे पास वीजा था'.

महिला की आवाज- 'तुमने अलीस्बा को अपने होटल की डिटेल दी थी और उससे मिले भी थे. क्या ये सारी सेटिंग मोहम्मद भाई ने की थी'?

पुरुष की आवाज- 'मोहम्मद भाई ने अलीस्बा के हाथों पैसे भिजवाए थे. मुझे उससे वो लेने थे'.

बता दें कि हसीन जहां ने कहा, "गुरुवार को शमी ने कहा था कि मेरी मानसिक स्थिति स्थिर नहीं है." जहां ने कहा, "अब तक, मैंने कोई भी विरोधाभासी विवरण नहीं दिया है. मैंने आपको रिकॉर्डिंग सुनाई जिसमें वह (शमी) अपने तमाम विवाहेतर संबंधों को स्वीकार कर रहे हैं. अब किसकी मानसिक स्थिति अस्थिर है, आप देख सकते हैं."

फेसबुक अकाउंट बंद करने पर भड़कीं हसीन 
उन्होंने कहा, "मुझे बहुत कुछ झेलना पड़ा है. इससे पहले मुझे इस बारे में कोई मदद नहीं मिली. मैंने बहुत कोशिश की. इसलिए मैंने फेसबुक पर शमी की सभी गलत हरकतों को पोस्ट करने का फैसला किया. मेरा फेसबुक पर गंदगी फैलाने या लोगों का मनोरंजन करने का कभी कोई इरादा नहीं रहा."

VIDEO: मोहम्मद शमी की पत्नी बोलीं - मैंने उनके लिए सब कुछ किया, मरते दम तक तलाक नहीं दूंगी

उन्होंने कहा, "यह उनके अस्वीकार्य कृत्यों के खिलाफ मेरी लड़ाई है." हसीन जहां ने फेसबुक पोस्ट पर कहा कि उनका इरादा अपने दुख का इजहार करने का था. बाद में इसे फेसबुक से हटा दिया गया.

जहां ने कहा, "मैंने यह सब पोस्ट कर कई लड़कियों की जिंदगी बचाने की कोशिश की है. मैंने कोशिश की कि लड़के इस रास्ते पर ना जाए. लेकिन फेसबुक ने बिना मेरी इजाजत के मेरा अकाउंट क्यों ब्लॉक किया और मेरी सभी पोस्ट क्यों हटा दी?." जहां ने कहा, "मेरी जिंदगी खराब हो चुकी है. मेरी बच्ची के साथ मेरा भविष्य भी बर्बाद हो चुका है."

शमी के रिश्तेदारों पर भी लगाए आरोप
यह पूछे जाने पर कि क्या शमी के रिश्तेदारों ने इस दौरान उनसे संपर्क करने की कोशिश की, हसीन जहां ने कहा, "जब मुझ पर अत्याचार हो रहा था तब शमी के रिश्तेदारों ने मेरी मदद नहीं की. उन्होंने मुझसे चुप रहने के लिए कहा क्योंकि वह एक पुरुष है, इसलिए उसे यह सब करने की आजादी है. वे सब कुछ जानते थे." जहां ने कहा, "मैंने शमी से सुलह करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कभी फोन पर बात नहीं की. मेरी और हमारी बेटी की उपेक्षा की. दूसरी शादी करने की धमकी दी."

fallback

शमी कर रहे हैं आरोपों से इंकार
जहां ने शमी की अन्य महिलाओं के साथ कथित रूप से व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर हुई बातों के स्क्रीनशॉट अपनी फेसबुक पोस्ट में साझा किए थे. इसके साथ ही जहां ने उन सभी महिलाओं की फोटो और फोन नम्बर भी फेसबुक पोस्ट पर साझा किए थे.

जहां का दावा है कि शमी और उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी हत्या का भी प्रयास किया. उन्होंने कहा, "उनके परिवार में हर किसी ने मुझ पर जुल्म किया. उनकी माता और भाई मुझे अपशब्द कहते थे. यह शोषण सुबह के 2 से 3 बजे तक जारी रहता था. यहां तक कि उन्होंने मुझे मारने की कोशिश भी की." शमी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि यह उनके करियर को बर्बाद करने का प्रयास है.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news