भारत के इस पूर्व ओपनर ने बताया IPL में क्यों फ्लॉप है विराट कोहली की कप्तानी
Advertisement

भारत के इस पूर्व ओपनर ने बताया IPL में क्यों फ्लॉप है विराट कोहली की कप्तानी

विराट कोहली ने साल 2011 में आरसीबी टीम की कमान संभाली थी, तब से अब तक ज्यादातर सीजन में उनकी टीम का प्रदर्शन बेहद बुरा रहा है.

आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में कई बार कामयाबी दिलाई है, लेकिन जब आईपीएल (IPL) में आरसीबी टीम के कप्तानी की बात आती है, तो उनका रिकॉर्ड बेहद खराब नजर आता है. कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने 110 मैच खेलें हैं जिसमें 49 मैचों में जीत और 55 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि आरसीबी टीम कई बार प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे रही है.

  1. IPL में विराट की नाकामी आकाश चोपड़ा का बयान.
  2. IPL में विराट की नाकामी की कई वजह हैं-आकाश
  3. RCB टीम में सही चयन होना जरूरी-आकाश चोपड़ा.
  4.  

यह भी पढ़ें- लंबे वक्त से वनडे टीम से बाहर चल रहे रहाणे का छलका दर्द, वापसी को लेकर दिया ये बयान

विराट कोहली को साल 2011 में आरसीबी की कमान मिली थी, 2017 और 2019 में ये टीम बॉटम में थी, 2018 में इसे छठा स्थान हासिल हुआ था. साल 2016 में आरसीबी रनर्स-अप रही थी. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि बतौर आरसीबी कप्तान कोहली की नाकामयाबी की कई वजहें हैं. आकाश ने कोहली को आईपीएल का असफल कप्तान बताया. आकाश ने कहा कि ऐसा खराब प्रदर्शन कई सीजन में हुआ है.

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'पहली बात ये है कि विराट सही टीम नहीं चुनते हैं. अगर आप उनकी टीम की ताकत देखते हैं, तो आप चकाचौंध वाली गलतियों का निरीक्षण कर सकते हैं. आप उनमें सुराग पा सकते हैं, टीम में कोई भी तेज गेंदबाज नहीं है, जो डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करेगा, जो नंबर 5 और नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेगा. उन्होंने कभी इन मुश्किलों का हल नहीं निकाला. ये एक पूरी बल्लेबाजी टीम है, जिसमें हमेशा एक पतली गेंदबाजी लाइन-अप है. अगर आप सही टीम नहीं चुनते हैं तो एक कप्तान से करिश्मे की उम्मीद न करें.'

 

Trending news