नेहरा को आखिरी मैच से पहले हाईकोर्ट ने दी खुशी, मानी उनकी ये मांग
Advertisement

नेहरा को आखिरी मैच से पहले हाईकोर्ट ने दी खुशी, मानी उनकी ये मांग

1 नवंबर को कोटला के मैदान पर अपना अंतिम मैच खेलेंगे आशीष नेहरा.

38 वर्षीय नेहरा इस समय टीम इंडिया में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. फाइल फोटो

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को अब हाईकोर्ट ने खुशी दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को  आशीष नेहरा के उस आग्रह को स्वीकार कर लिया, जिसमें उन्होंने यहां एक नवंबर को फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच के दौरान अपने परिवार और मित्रों के लिए कारपोरेट बाक्स की मांग की थी. ये मैच नेहरा के करिअर का अंतिम मैच होगा.

  1. फिरोजशाह कोटला मैदान पर संन्यास लेंगे नेहरा
  2. 1 नवंबर को खेला जाएगा कोटला में टी-20 मैच
  3. अदालत ने मुफ्त पास जारी करने की स्वीकृति दी

जस्टिस एस रविंद्र भट और जस्टिस संजीव सचदेवा की पीठ ने हालांकि इस आग्रह को लेकर आशंका जताई, लेकिन बाद में क्रिकेटर को राहत दे दी. इस क्रिकेटर की ओर से दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासक उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश विक्रमजीत सेन ने यह आग्रह किया था. कोर्ट ने कहा कि एक बार उठाए जाने वाले कदम के तौर पर वे इस आग्रह को स्वीकार कर रहे हैं, क्योंकि नेहरा एक नवंबर को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत कर रहे हैं, जब भारत और न्यूजीलैंड टी20 मुकाबले में आमने सामने होंगे.

VIDEO : आशीष नेहरा ने खुद बताया, शरीर का कौन सा हिस्सा बचा है ऑपरेशन से!

कोर्ट ने साथ ही प्रशासक सेन के इस आवेदन को भी स्वीकृति दे दी,  जिसमें उन्होंने क्रिकेट संस्थान के कर्मचारियों, स्टाफ, चयनकर्ताओं, कोचों, मैच में कमेंटरी करने वालों और साथ ही इससे जुड़े खिलाड़ियों में से प्रत्येक को दो-दो मुफ्त पास जारी करने की मांग की थी जो कुल 308 होते हैं. अदालत ने मुफ्त पास जारी करने की स्वीकृति दी, क्योंकि डीडीसीए में कोई चुनी हुई इकाई नहीं है और प्रशासक का आग्रह तर्कसंगत था.

आशीष नेहरा की राह पर चलने को तैयार हैं इरफान पठान

ये पास एक नवंबर को भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच के अलावा दो से छह दिसंबर तक भारत-श्रीलंका टेस्ट मैच के लिए जारी करने की मांग की गई थी. फिरोजशाह कोटला पर मैचों के आयोजन के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम को कब्जा प्रमाण पत्र जारी कराने का निर्देश देने की मांग को लेकर डीडीसीए की याचिका की सुनवाई के दौरान यह याचिक दी गई.

Trending news