एक प्रेम कहानी ऐसी भी! जब 22 साल की अंजलि ने 17 साल के सचिन तेंदुलकर को पहली बार फोन किया
Advertisement

एक प्रेम कहानी ऐसी भी! जब 22 साल की अंजलि ने 17 साल के सचिन तेंदुलकर को पहली बार फोन किया

सचिन तेंदुलकर एक ऐसे ऑइकन हैं जिनका नाम ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है. क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले सचिन की अचीवमेंट्स से हम सभी वाकिफ हैं.

सचिन और अंजलि तेंदुलकर (फोटो- IANS)

नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक ऐसे आइकन हैं जो ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं. क्रिकेट (Cricket) के गॉड कहे जाने वाले सचिन की अचीवमेंट्स से हम सभी वाकिफ हैं. पर बहुत ही कम लोग हैं जो सचिन तेंदुलकर की वाइफ अंजलि तेंदुलकर (Anjali Tendulkar) को जानते हैं, जिनका सचिन के पूरे करियर में बड़ा योगदान रहा है. इन दोनों की प्रेम कहानी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है. आज हम आपको आमची मुंबई के एक घुंघराले बालों वाले लड़के सचिन और खूबसूरत डॉक्टर अंजलि की प्रेम कहानी से रूबरू करवाएंगे.

  1. एयरपोर्ट पर सचिन-अंजलि की पहली मुलाकात.
  2. पहली ही नज़र में हो गए थे एक दूजे के लिए.
  3. इस जोड़े की शादी के अब  25 साल हो चुके हैं.

कौन कहता है कि पहली नजर का प्यार सिर्फ फिल्मों में होता है? ये असल जिन्दगी में भी होता है. सचिन तेंदुलकर और अंजलि मेहता की प्रेम कहानी की शुरुआत भी कुछ इसी फिल्मी तरीके से हुई थी. उनकी मुलाकात का ये किस्सा काफी दिलचस्प है. उस वक्त अंजलि एक डॉक्टर बन चुकी थीं और अस्पताल में प्रैक्टिस कर रही थीं. दरअसल ये बात है साल 1990 की जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके भारत पहुंचे थे, तभी पहली बार अंजलि ने सचिन को मुंबई एयरपोर्ट पर देखा. वहां अंजलि एक सहेली के साथ अपनी मां को पिक करने पहुंची थीं. सचिन को देखते ही अंजलि ने अपनी फ्रैंड से कहा सो क्यूट, हालांकि उस वक्त अंजलि ये नहीं जानती थी कि सचिन एक क्रिकेटर हैं, फिर भी वो एयरपोर्ट पर सचिन को फॉलो करने लगी. उनसे बात करने की कोशिश में जुटी रहीं. वहीं सचिन ने भी अंजलि को देखा लेकिन कड़ी सिक्योरिटी की वजह से वो अंजलि से मिल नहीं पाए. मजेदार बात तो यह है कि सचिन से मिलने के चक्कर में अंजलि अपनी मां को रिसीव करना ही भूल गईं.

ये भी पढ़ें: 5000 गरीबों को एक महीने तक का राशन देंगे सचिन तेंदुलकर

अंजलि की सहेली ने उन्हें बताया कि सचिन इंडियन क्रिकेट टीम के यंगेस्ट क्रिकेटर हैं और हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड में अपनी पहली सेंचुरी लगाई है. लेकिन इन सब बातों से अंजलि को कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उन्हें क्रिकेट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी, पर उन्होंने ठान लिया था कि सचिन से बात करके ही रहेंगी और उन्होंने सचिन का टेलिफोन नंबर ढूंढ़ निकाला. फिर वो दिन आया जब सचिन और अंजलि ने पहली बार एक-दूसरे से बात की. अंजलि ने सचिन से कहा "मेरा नाम अंजलि है और शायद तुम मुझे नहीं जानते. मैंने कल पहली बार तुम्हें एयरपोर्ट पर देखा था. ये बात सुनकर सचिन ने जवाब में कहा हां-हां मुझे याद है. ये सुनकर अंजलि ने कहा कि अच्छा तो बताओ मेंने कल क्या पहना था? जिसपर सचिन ने कहा कि ऑरेंज कलर की टी-शर्ट". बस यहीं से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हो गई.

फिर वो दिन भी आया जब सचिन पहली बार अंजलि को अपने घर लेकर आए. ये किस्सा भी काफी इंटरेस्टिंग रहा, क्योंकि परिवार वालों को पता था कि सचिन बेहद शर्मीले इंसान हैं. लेकिन जब उन्होंने अंजलि को अपने परिवार वालों से मिलवाया तो ये कहा कि ये एक जर्नलिस्ट हैं और मेरा इंटरव्यू लेने आई हैं लेकिन घरवाले समझ गए कि चक्कर कुछ और ही है. साथ ही ये भी समझ गए कि अंजलि, सचिन के लिए काफी खास हैं.

ये भी पढ़ें: Lockdown के दौरान रोहित ने फैंस को दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा

 दोनों ने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया लेकिन उस वक्त सोशल मीडिया का प्रभाव नहीं था इसीलिए दोनों के रोमांस की खबर किसी को नहीं हुई. सचिन और अंजलि ने अपने रिश्तों का खुलासा साल 1994 में किया, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई की. सगाई के कुछ समय बाद अगले साल 1995 में दोनों ने शादी भी कर ली और आज 25 साल बाद भी ये खूबसूरत जोड़ा लोगों के लिए मिसाल बना हुआ है.

Trending news