गजब: इस प्लेयर को 7वीं बार Olympic का टिकट, 45 की उम्र में किया कमाल
Advertisement

गजब: इस प्लेयर को 7वीं बार Olympic का टिकट, 45 की उम्र में किया कमाल

ऐडा मोहम्मद (Aida Mohamed) का जन्म बुडापेस्ट (Budapest) में 12 मार्च 1976 को हुआ था. उनकी मां हंगरी (Hungary) से हैं और पिता सिरिया (Syria) के मूल निवासी हैं. उन्होंने पहली बार 1996 के अटलांटा ओलंपिक में हिस्सा लिया था.

हंगरी की तलवारबाज ऐडा मोहम्मद (फोटो-Instagram/aidamohamed_official)

बुडापेस्ट: हंगरी (Hungary) की तलवारबाज (Fencer) ऐडा मोहम्मद (Aida Mohamed) 45 साल की हो चुकी है लेकिन उम्र के इस पड़ाव में भी उनके जज्बे में कोई कमी नजर नहीं आ रही है. अब टोक्यो ओलंपिक में वो इतिहास रचने जा रही हैं.

  1. ऐडा मोहम्मद रचेंगी इतिहास
  2. 45 साल की उम्र में कमाल
  3. 7वीं बार ओलंपिक में एंट्री

7वीं बार ओलंपिक का टिकट

ऐडा मोहम्मद (Aida Mohamed) 7वीं बार ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने जा रही हैं. उनसे पहले सिर्फ 13 महिला खिलाड़ियों ने इस करिश्मे को अंजाम दिया है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक की तलवारबाजी इवेंट के फॉइल (Foil) कैटेगरी में क्वालिफाई किया है.वो हंगरी (Hungary) की तरफ से सबसे ज्यादा बार ओलंपिक खेलने वाली खिलाड़ी बन जाएंगी.

अटलांटा से की शुरुआत

ऐडा मोहम्मद (Aida Mohamed) का जन्म बुडापेस्ट (Budapest) में 12 मार्च 1976 को हुआ था. उनकी मां हंगरी (Hungary) से हैं और पिता सिरिया (Syria) के मूल निवासी हैं. उन्होंने पहली बार 1996 के अटलांटा ओलंपिक में हिस्सा लिया था.  ऐडा ने कहा, ‘मैं अभी भी उतनी ही नर्वस हूं और अपने बेस्ट परफॉर्मेंस को लेकर बेकरार भी.’

ओलंपिक मेडल का इंतजार

ऐडा मोहम्मद (Aida Mohamed फिलहाल अपने खेल की वर्ल्ड  रैंकिंग में 29वें नंबर पर हैं. वो वर्ल्ड चैंपियनशिप में व्यक्तिगत फॉइल में एक सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी है. यूरोपियन चैंपियनशिप में टीम वर्ग का गोल्ड मेडल जीता है लेकिन वो अब तक ओलंपिक मेडल नहीं जीत सकी हैं.

Trending news