क्रिकेट की बहाली पर चेतेश्वर पुजारा का बड़ा बयान, जानें क्या कहा
Advertisement

क्रिकेट की बहाली पर चेतेश्वर पुजारा का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

कोरोना वायरस महामारी की वजह से क्रिकेट पर कई महीनों से ब्रेक लग चुका है, अब चेतेश्वर पुजारा समेत कई क्रिकेटर्स जल्द मैदान में लौटना चाहते हैं.

चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने हाल ही में क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है. दरअसल पुजारा ने 3 महीने बाद नेट पर वापसी की है क्योंकि उन्हें लगता है कि एक क्रिकेटर के लिए ट्रेनिंग बहुत जरूरी है. ट्रेनिंग से एक क्रिकेटर अपनी लय आसानी से हासिल कर पाता है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस दौर में नेट अभ्यास और भी ज्यादा अहम हो गया है क्योंकि दुनिया के सभी क्रिकेटर्स पिछले कई महीनों से अपने-अपने घरों में बंद थे. ऐसे में पुजारा की सबसे ज्यादा मदद की उनकी मानसिक ढृढ़ता ने क्योंकि जब आप मानसिक तौर पर मजबूत होते हैं तो आप किसी भी मुसीबत का सामना आसानी से कर सकते हैं.

  1. चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है.
  2. लेकिन अब भी उन्हें क्रिकेट की बहाली की कोई उम्मीद नहीं है.
  3. पुजारा के मुताबिक आने वाले 2-3 महीने क्रिकेट शुरू नहीं होगा.

यह भी पढ़ें- Wisden India के इस सर्वे में सचिन तेंदुलकर से आगे निकले राहुल द्रविड़, जानिए डिटेल

पुजारा ने भी ऐसा ही कुछ किया क्योंकि वो लॉकडाउन से परेशान हो चुके थे और जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करना चाहते थे. ऐसी परिस्थितियों में पुजारा ने नेट पर वापसी की और एक बार फिर से जमकर अभ्यास किया. बेशक लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं, लेकिन पुजारा ने अपना संयम नहीं खोया और डटकर उन परेशानियों का सामना किया. पुजारा ने नेट पर वापसी तो कर ली है लेकिन अब भी उन्हें क्रिकेट की बहाली की कोई उम्मीद नहीं है. पुजारा का मानना है कि आने वाले 2-3 महीने क्रिकेट शुरू नहीं होगा और इसलिए दुनिया के हर क्रिकेटर को धीरे-धीरे ही आगे बढ़ना होगा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Back at it...felt like a long time away but just as i took the stance felt as if it was yesterday

A post shared by Cheteshwar Pujara (@cheteshwar_pujara) on

 
एक न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत के दौरान पुजारा ने कहा 'कभी तो नेट पर लौटना ही था और यह जरूरी है. मैदान पर जाकर ही सूरज की रोशनी में और बाहर के माहौल में खेलने की आदत बनती है. अधिकांश खिलाड़ी लंबे समय से इंडोर रहे हैं. शुरूआत में तो गेंद का अनुभव भर करना है चूंकि अभी क्रिकेट शुरू होने में लंबा समय लगेगा. मुझे नहीं लगता कि अगले दो तीन महीने में कोई श्रृंखला होगी. इसलिये धीरे धीरे आगे बढ़ना होगा.'

 

पुजारा ने आगे कहा, 'यदि आप मानसिक तौर पर मजबूत हैं तो लंबे ब्रेक में भी असहज नहीं होंगे. टेस्ट मैच ज्यादा नहीं होते तो घरेलू क्रिकेट खेलते रहना होता है. मेरे लिये यह बड़ी बात नहीं थी. मैं तरोताजा होकर नये जोश के साथ खेलूंगा. मेरे लिये मानसिक चुनौती बड़ी बात नहीं है. एक बार बाहर आने के बाद अलग अहसास होता है. यहां वैसा अभ्यास नहीं हो रहा है जैसा टीम के साथ करते हैं लेकिन कम से कम कुछ तो कर रहे हैं. सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करते हुए अभ्यास शुरू करना अहम था.'

Trending news