'मैं कोहली की इज्जत करता हूं, लेकिन उनसे डरता नहीं,' जानिए युवा पाकिस्तानी गेंदबाज ने ऐसा क्यों कहा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर नसीम शाह ने कहा है कि वो टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबला करने के लिए बेताब हैं.

'मैं कोहली की इज्जत करता हूं, लेकिन उनसे डरता नहीं,' जानिए युवा पाकिस्तानी गेंदबाज ने ऐसा क्यों कहा
नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. (फोटो-Twitter/@iNaseemShah)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने नवंबर 2019 में अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल की थी. उन्होंने खुद को साबित करने में ज्यादा देर नहीं लगाई, नसीम टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं. इस साल फरवरी में लगातार 3 गेंदों में बांग्लादेश के नजमुल हुसैन शांतो, तैजुल इस्लाम और मोहम्मदुल्लाह को आउट किया था. इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बांग्लादेश के आलोक कपाली के नाम था जिन्होंने 17 साल की उम्र में हैट्रिक ली थी.

यह भी पढ़ें- 'राजीव गांधी खेल रत्न' के लिए नॉमिनेट होने पर आया रोहित शर्मा का रिएक्शन, जानिए क्या कहा

नसीम शाह ने इतनी छोटी उम्र में अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. उन्होंने साफ किया है कि वो दुनिया की बेहतरीन टीम के खिलाफ भी बेखौफ होकर गेंदबाजी करने वाले हैं. हाल ही में जब एक इंटरव्यू में नसीम से जब विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ गेंदबाजी करने के बारे में पूछा गया था, तब उन्होंने कहा कि वो इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने बताया कि वो विराट कहोली की काफी इज्जत करते हैं जो बेशक दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं,  लेकिन नासीम भारत के कप्तान से डरते नहीं हैं.

नसीम ने अपने बयान में कहा कि, 'भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा खास होता है, मुझे ये बताया गया है कि एक खिलाड़ी इन मैचों में हीरो या विलेन बन सकता है. ये मुकाबले इसलिए खास होते हैं क्योंकि ये कभी-कभी ही देखने को मिलते हैं, और हां मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं भारत खिलाफ मैच खेलने के लिए तैयार रहूंगा, उम्मीद करता हूं कि मैं टीम इंडिया के खिलाफ  वक्त आने पर अच्छी गेंदबाजी करूंगा और अपने फैंस को निराश नहीं करुंगा'

नसीम ने आगे कहा कि, अगर विराट कोहली की बात करें तो मैं उनकी इज्जत करता हूं लेकिन उनसे डरता नहीं, दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना हमेशा एक चुनौती होती है, लेकिन यही मौका होता है जब आप अपने खेल का स्तर ऊंचा कर सकते हैं, जब भी मौका मिलेगा मैं भविष्य में विराट कोहली और भारतीय टीम के खिलाफ मैच खेलना चाहूंगा.